लखनऊ में दर्दनाक हादसा, सड़क किनारे झोपड़ी पर पलटी ट्रक, गर्भवती व दो मासूमों समे‍त एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

झोपड़ी पर पलटी ट्रक
झोपड़ी पर पलटी मोरंग लगी ट्रक।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। लखनऊ में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया है। बीबीडी यूनिवर्सिटी के पास हुए इस हादसे में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई है, जिससे इलाके में कोहराम मच गया। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित ट्रक चालक और क्लीनर को हिरासत में ले लिया। साथ ही सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीबीडी यूनिवर्सिटी के सामने एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे झोपड़ी पर पलट गया। उस समय झोपड़ी में परिवार के लोग सो रहे थे। हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में शामिल महिला आठ माह की प्रेग्नेंट भी शामिल थीं। इस हादसे में दो मासूमों की मौत हुई है। बाराबंकी के जैतपुर का रहने वाला परिवार सड़क के किनारे झोपड़ी बनाकर रहता था। यह परिवार दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन करता था।

भीषण हादसे में झोपड़ी में मौजूद सात वर्षीय बच्ची बाल-बाल बच गई। हादसे के बाद लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद आरोपित ट्रक ड्राइवर समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक पर मौरंग लदा हुआ था। इसके बाद भी ड्राइवर तेज रफ्तार से उसे भगा रहा था।

यह भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर स्‍लीपर बस ने मारी टैंकर को टक्‍कर, 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत, 20 घायल, तेज रफ्तार बनी काल

हादसे में 35 वर्षीय उमेश और 32 वर्षीय नीलम की मौत हो गई। इनके अलावा उनके दो बच्चे 13 वर्षीय सनी और चार वर्षीय गोलू की भी जान चली गयी। जानकारी के मुताबिक, नीलम आठ माह की गर्भवती थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, उमेश के परिजनों को इस हादसे की सूचना दी गई है। मौके पर पहुंचे घरवालों को रो-रोकर बुरा हाल था।

यह भी पढ़ें- तेज रफ्तार रोडवेज बस ने मारी मैजिक को टक्‍कर, मासूम सहित पांच की मौत, आधा दर्जन घायल, ओवरटेक के चक्‍कर में हुआ हादसा