आजम खान को बड़ी राहत, डूंगरपुर प्रकरण से कोर्ट ने किया दोष मुक्त

आजम खान
फाइल फोटो।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ/रामपुर। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को डूंगरपुर प्रकरण के एक मामले में राहत मिल गई है। कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए आजम खान व अन्य को दोषमुक्त कर दिया है। डूंगरपुर प्रकरण साल 2016 का है। तब प्रदेश में सपा की सरकार थी और आजम खान कैबिनेट मंत्री थे।

इन मामलों की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है। इसमें एक मामला इदरीश ने दर्ज कराया था। इसमें आजम खान के अतिरिक्त तत्कालीन सीओ सिटी आले हसन, बरकत अली ठेकेदार, दारोगा फिरोज खां, जल निगम की यूनिट सीएंडडीएस 27 के अभियंता परवेज आलम, सपा नेता इमरान खान, इकराम खाध, सज्जाद खान और अब्दुल्लाह परवेज शमसी भी आरोपित थे।

गौरतलब है कि आजम खान ने पुलिस लाइन के पास डूंगरपुर में गरीबों के लिए आसरा आवास बनवाए थे। यहां पहले से कुछ लोगों के मकान बने हुए थे, जिन्हें सरकारी जमीन पर बताकर तोड़ दिया गया था। इन लोगों द्वारा ही भाजपा की सरकार आने पर साल 2019 में गंज कोतवाली में मुकदमे दर्ज कराए थे। 12 लोगों की ओर से दर्ज अलग-अलग मुकदमों में आरोप है कि सपा सरकार में आजम खान के इशारे पर पुलिस और सपाइयों ने बस्ती में आसरा आवास बनाने के लिए उनके घरों को जबरन खाली कराया था।

यह भी पढ़ें- डूंगरपुर के एक केस में अब आजम खान को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने किया बरी

इतना ही नहीं ये भी आरोप लगाया गया कि उनका सामान लूट लिया और मकानों पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया था। इन मुकदमों में पहले आजम खान नामजद नहीं थे, लेकिन अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी और उनके बयानों के आधार पर पुलिस ने आजम खान को भी आरोपित बनाया था।

यह भी पढ़ें- अब आजम खान के रिजॉर्ट पर चली JCB