अजय राय का आरोप, धर्म को अपनी सियासत का आधार बना वैमनस्यता फैला रहें योगी आदित्‍यनाथ

सियासत का आधार
बसपा नेता को कांग्रेस में शामिल करते अजय राय।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। धर्म को अपनी सियासत का आधार बनाकर सिर्फ वैमनस्यता फैलाने का काम योगी आदित्‍यनाथ करते हैं। बांग्लादेश के मुद्दे पर जिस तरह की स्तरहीन बयानबाजी वो कर रहे हैं वो निहायत निंदनीय है। उक्‍त आरोप लगाते हुए आज कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने सीएम योगी की कार्यप्रणाली पर निशाना साधा है।

हिन्दू शरणार्थियों को घुसने नहीं दिया जा रहा…

अजय राय ने रविवार को योगी आदित्‍यनाथ को निशाने पर लेते हुए पत्रकारों से कहा कि भाजपा सरकार निहायत झूठी है, बॉर्डर पर आने वाले हिन्दू शरणार्थियों को घुसने नहीं दिया जा रहा और यहां योगी जी सीना पीट-पीट कर चिल्ला रहे हैं कि हम हिन्दुओं की रक्षा करेंगे।

यह भी पढ़ें- प्रियंका का योगी सरकार पर निशाना, दुकानों पर नेमप्लेट लगाने का आदेश विभाजनकारी व लोकतंत्र पर हमला

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने यह पलटवार सीएम योगी के उस बयान पर किया है जिसमें योगी विपक्ष पर आरोप लगाते हुए मंच से कह रहें हैं कि नेता वोट खिसकने के डर से बांग्‍लादेश के हिन्‍दू के पक्ष में बोलने से डर रहें हैं, लेकिन हम हमेशा हर हिन्‍दू की आवाज उठाएंगे।

अपनी सरकार से सवाल पूछने की जगह…

वहीं आज अजय राय ने भाजपा सरकार पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में संपूर्ण विपक्ष ने एक स्वर में सरकार को इस मुद्दे पर अपना समर्थन दिया था। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों पर चिंता जताते हुए सरकार से पूछा था कि भारत सरकार इसे रोकने के लिए क्या कर रही है? वहीं इस बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही शामिल नहीं हुए थे। इससे बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री की संवेदनहीनता का साफ पता चलता है। अजय ने कहा कि योगी आदित्‍यनाथ केंद्र की अपनी सरकार से सवाल करने की जगह यहां यूपी में बांग्लादेश की आड़ में वोट लेने के लिए धार्मिक विद्वेष फैला रहे हैं।

वहीं आज कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय पर अजय राय ने चित्रकूट विधानसभा से बसपा के प्रत्याशी रहे पुष्पेंद्र सिंह व उनके समर्थकों को कांग्रेस में शामिल किया।