डॉक्‍टर से रेप व हत्‍या पर मायावती ने कहा, संवेदनशील व्यवस्था बनाने के साथ ही दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई जरूरी

डॉक्टर के साथ दुष्कर्म-हत्या
प्रदर्शन करते डॉक्टर।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। कोलकाता में डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद देशभर में प्रदर्शन हो रहा। डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया है। अब इस मामले पर यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बसपा प्रमुख ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद दुखद और शर्मनाक है। साथ ही उन्होंने कहा है कि संवेदनशील व्यवस्था बनाने के साथ ही दोषियों पर कार्रवाई भी जरूरी है।

बसपा मुखिया ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि ‘सरकारी, गैर-सरकारी या जीवन के अन्य किसी भी क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान आदि से जुड़ा यह अति-महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दा है जिसको लेकर सभी को जागरूक व सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि बंगाल की लेडी डाक्टर जैसी अति-दुखद व शर्मनाक घटनाएं न होने पाएं।”

मायावती ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि ” देशभर में होने वाली ऐसी जघन्य घटनाओं की रोकथाम के लिए केन्द्र व राज्य सरकारों को हर स्तर पर समुचित संवेदनशील व्यवस्था करने के साथ-साथ दोषियों के खिलाफ सख्त त्वरित कार्रवाई भी बहुत जरूरी है।”

यह भी पढ़ें- आरक्षण क्रीमी लेयर मामले में मायावती की मांग, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ संसद में कानून लाए सरकार

बता दें कि कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की घटना के विरोध में डॉक्टरों का आक्रोश बढ़ रहा है। यूपी में आठ हजार से ज्यादा डाक्टर हड़ताल पर है। सभी डॉक्टरों ने कल रात आइएमएस-बीएचयू के गेट से सिंह द्वार तक कैंडल मार्च निकाला था। बीएचयू में सौ से ज्यादा डाक्टर हड़ताल पर है।

वहीं, लखनऊ के केजीएमयू का ओपीडी बंद किया गया है। डॉक्टर ट्रामा सेंटर में भी काम नहीं करेंगे। हड़ताल के दौरान रेजिडेंट डॉक्टर ओपीडी सेवाएं, नियमित सर्जरी, और अन्य चिकित्सा सेवाओं से खुद को अलग रखेंगे।

यह भी पढ़ें- माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाने पर मायावती ने कहा, अखिलेश ने की पिछड़े-दलित व अल्पसंख्यकों की उपेक्षा