बुलडोजर एक्शन पर बोलीं मायावती, सख्त कानून के जरिए जा सकता है अपराधियों से निपटा

मायावती

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट द्वारा भाजपा सरकारों के बुलडोजर एक्शन की आलोचना के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए बड़ा बयान दिया। साथ ही कहा कि अब बुलडोजर का इस्‍तेमाल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक ही होना चाहिए। मायावती ने कहा कि उन अफसरों पर भी कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, जो ऐसे तत्वों से मिलकर सही न्याय नहीं देते हैं।

बसपा मुखिया ने आज सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते हुए कहा कि देश में आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई कानून के तहत होनी चाहिए तथा इनके अपराध की सजा उनके परिवार व नजदीकी लोगों को नहीं मिलनी चाहिए। यह सब हमारी पार्टी की रही सरकार ने ’कानून द्वारा कानून का राज’ स्थापित करके भी दिखाया है।

साथ ही मायावती ने कहा कि बुलडोजर का भी इस्तेमाल अब सुप्रीम कोर्ट के आने वाले निर्णय के मुताबिक ही होना चाहिए। हालांकि उचित तो यही होगा कि इसका इस्तेमाल करने की जरूरत ही ना पड़े, क्योंकि आपराधिक तत्वों को सख्त कानूनों के तहत भी निपटा जा सकता है।

मायावती ने आगे कहा कि आपराधिक तत्वों के परिवार व नजदीकियों पर बुलडोजर का इस्तेमाल करने की बजाय सम्बन्धित अधिकारियों पर ही कठोर कार्यवाही होनी चाहिये, जो ऐसे तत्वों से मिलकर, पीड़ितों को सही न्याय नहीं देते हैं। सभी सरकारें इस ओर जरूर ध्यान दें।

यह भी पढ़ें- बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, दोषी है फिर भी घर तोड़ना ठीक नहीं

दरअसल, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपराधों पर नियंत्रण के लिए अपराधियों व उनके परिजनों के घरों और सम्पत्तियों पर बुलडोजर एक्शन की बढ़ती प्रवृत्ति की कड़ी निंदा की थी। सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए “बुलडोजर न्याय” का मामला बताया था। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि इस मुद्दे के समाधान के लिए वह दिशा-निर्देश जारी करेगा।

यह भी पढ़ें- बुलडोजर से डराना भाजपा का एजेंडा, इन्हीं कुनीतियों के चलते समाज का हर वर्ग परेशान: अखिलेश यादव