कांग्रेस नेताओं को राहुल गांधी की नसीहत, गुटबाजी से रहें दूर

गुटबाजी से दूर रहें
बैठक में मौजूद राहुल गांधी साथ में मल्लिकार्जुन खड़गे।

आरयू वेब टीम। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी के नवनियुक्त सचिवों और संयुक्त सचिवों से मुलाकात की और सभी से गुटबाजी से दूर रहने का आग्रह किया और उनसे कहा कि अगर उनके पास कोई मुद्दा है तो वे सार्वजनिक रूप से न जाएं। इसे पार्टी मंचों पर उठायें।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा नेता राहुल गांधी और पार्टी जीएस-ओ के सी वेणुगोपाल शामिल हुए। इस पहली बैठक में कांग्रेस नेतृत्व का संदेश साफ था कि नेताओं को प्रदर्शन करना होगा और छह महीने बाद उनके प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी और जवाबदेही तय की जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि भविष्य के नेता इन्हीं नेताओं से सामने आएंगे और उन्होंने कहा कि नेतृत्व का उद्देश्य कनिष्ठ वर्ग को बढ़ावा देना है न कि उन्हें खारिज करना। हालांकि, उन्होंने सभी को गुटबाजी से दूर रहने की चेतावनी दी है और नेताओं से कहा है कि अगर उनके पास कोई मुद्दा है तो उन्हें सार्वजनिक रूप से नहीं जाना चाहिए, इसके बजाय उन्हें इसे पार्टी मंच के भीतर उठाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- बोले राहुल, भाजपा राज में मुसलमानों पर हमले जारी, मूक दर्शक बन देख रहा सरकारी तंत्र

पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने नेताओं से महीने में कम से कम 15 दिन अपने राज्यों में रहने को कहा, उन्होंने यह भी कहा कि छह महीने में सभी नए पदाधिकारियों के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी। राहुल ने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि पार्टी के पास सीमित संसाधन हैं, इसलिए सभी नए पदाधिकारियों को इसका सामना करना पड़ेगा। इस दौरान राहुल गांधी ने सभी से देश भर में संविधान बचाने और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की रक्षा करने को कहा।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील, बाढ़ प्रभावितों की करें हर संभव सहायता