भाजपा सरकार ने यूपी में बना दिया जंगलराज, सुरक्षा की जगह पुलिस ले रही जनता की जान: अखिलेश

अखिलेश यादव

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। अयोध्या में हुए गैंगरेप का मामला सामने आने के बाद योगी सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। इसी क्रम में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज कहा है कि बहन-बेटियों के साथ हर दिन जघन्यम अपराध हो रहा है, भाजपा सरकार ने उत्त र प्रदेश में जंगलराज बना दिया है। यूपी पुलिस भी जनता की सुरक्षा करने की जगह उन्हेंस प्रताड़ित कर रही है, उनकी हत्या कर रही।

रविवार को अपने एक बयान में सपा सुप्रीमो ने कहा कि अयोध्या में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार युवती का जो वीडियो बयान सामने आया है, उससे उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे महिला उत्पीड़न और अत्याचार का मूल कारण सामने आ गया है। असंवेदनशील पुलिस कर्मियों की वजह से पीड़िता को रिपोर्ट लिखवाने के लिए कितना अधिक प्रताड़ित होना पड़ा। रिपोर्ट लिखने की जटिलता के कारण अपराध दर्ज नहीं होते, इससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। अखिलेश ने सवाल करते हुए योगी सरकार से पूछा कि महिला अपराध और कानून-व्यवस्था पर क्या यही जीरों टॉलरेंस है। सरकार बताये की उसका एंटी रोमियो स्क्वायड कहां गायब है।

कहीं फर्जी एनकाउंटर तो कहीं पीट-पीटकर मार दे रही पुलिस

योगी सरकार में पुलिस के बेलगाम होने का आरोप लगाते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि झूठे मुकदमें में निर्दोषों को फंसाया जा रहा है। पुलिस असली अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जगह कहीं गरीब और निरीह लोगों का फर्जी एनकाउंटर कर रही तो कहीं हिरासत में ही पीट-पीटकर उन्हें मार देती है।उदाहरण देते हुए अखिलेश ने आगे कहा कि पुलिस द्वारा लखीमपुर खीरी जिले के फरंदा थाना क्षेत्र में पुलिस पिटाई से एक और दलित युवक की मौत हो गयी है।

भाजपा सरकार में कोई सुरक्षित नहीं

हमला जारी रखते पूर्व मुख्यामंत्री ने दावा किया भाजपा सरकार में कोई सुरक्षित नहीं है। किसी को न्याय नहीं मिल सकता, क्योंकि खुद भाजपाई और पुलिस अन्याय, अत्याचार में शामिल है। सत्ताि संरक्षित अपराधियों की पौबारह है। प्रशासन का उन पर कोई नियंत्रण नहीं है। जाति देखकर अपराधियों को सजा या माफी दी जाती है।

योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल

अंत में अखिलेश ने दावा कि योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल है। कानून-व्यवस्था संभालने व अपराध रोकने में विफल है। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार चरम पर है, विकास कार्य ठप्प है। शासन-प्रशासन अकर्मण्यता का शिकार है। जनता समस्याओं से परेशान है। पिछले दिनों हुई बरसात से कई दर्जन लोग बेमौत मारे गये। भाजपा सरकार कहीं भी जनता के प्रति जवाबदेह नहीं दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें- यूपी उपचुनाव: छह सीटों पर सपा ने घोषित किए प्रभारी, शिवपाल को दी कटहरी विधानसभा की जिम्मेदारी