आतिशी बनीं दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री, पांच कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री आतिशी
सीएम पद की शपथ लेतीं आतिशी।

आरयू वेब टीम। अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आतिशी मार्लेना ने शनिवार को दिल्‍ली के सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही आधिकारिक रूप से जिम्मेदारी संभाल ली है। आतिशी के साथ पांच कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली है। एलजी वीके सक्सेना ने आज शाम इन सभी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आतिशी के सीएम बनने के बाद कैबिनेट में कोई खास परिवर्तन नहीं किया गया है।

वहीं शपथ लेने वाले इन पांच मंत्रियों में एकमात्र नया नाम सुल्तानपुर माजरा के विधायक मुकेश कुमार अहावलत का है, बाकी चार पुराने मंत्रियों में सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, इमरान हुसैन शामिल हैं। मुकेश अहलावत के बारे में बात करें तो यह दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं। उन्हें एससी, एसटी कोटे से मंत्री बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, चुनी गईं विधायक दल की नेता

दरअसल दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने शपथ लेने से पहले पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंची। उनसे मिलने के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। आतिशी के अलावा कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ से पहले केजरीवाल से मुलाकात की। मालूम हो शराब घोटाला मामले में जमानत मिलने के बाद केजरीवाल ने अचानक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश कर थी, जिसके बाद आतिशी को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दूंगा दिल्ली के मुख्‍यमंत्री पद से इस्तीफा