कांग्रेस व राहुल गांधी पर फिर भड़कीं मायावती, कहा इनकी SCST-OBC आरक्षण नीति है दोगली

मायावती

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है। बसपा मुखिया ने आज भड़कते हुए हल्‍के शब्‍दों का इस्‍तेमाल करते हुए यहां तक कह डाला है कि कांग्रेस और राहुल गांधी की एससी-एसटी व ओबीसी आरक्षण नीति दोगली है।

बसपा सुप्रीमो के साथ ही देश के सबसे बड़े राज्‍य की मुख्‍यमंत्री रह चुकीं मायावती के ऐसा कहने को लेकर लोग सवाल उठा रहें हैं, हालांकि कई दलों के लोग भी मायवाती पर जेल जाने के डर से भाजपा के लिए काम करने का भी आरोप लगाते हैं। उनकी पार्टी बसपा पर भी बीजेपी को फायदा पहुंचाने वाली ‘बी’ टीम का आरोप लगाते रहें। समझा जा रहा है कि इसी से तंग आकर मायावती ने भी कांग्रेस व राहुल की नीति को दोगली बताया है हैं।

बसपा प्रमुख ने आज सोशल मीडिया पर एक के बाद एक सिलसिलेवार पोस्ट में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस व राहुल गांधी की एससी/एसटी/ओबीसी आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं, बल्कि दोगली एवं छलकपट की है। अपने देश में इनके वोट के लिए ये आरक्षण का समर्थन व इसे 50 प्रतिशत से ऊपर बढ़ाने की वकालत तथा विदेश में जाकर इनके आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं। इनके इस दोहरे मापदंड से लोग सचेत रहें।

अपने अगले पोस्ट में मायावती ने कहा कि ये भी सच है कि केंद्र में इनकी सरकार ने ओबीसी आरक्षण संबंधी मण्डल कमीशन रिपोर्ट लागू नहीं की थी। साथ ही, बीएसपी के संघर्ष से एससी/एसटी के पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावी बनाने के लिए संसद में लाए गए संविधान संशोधन बिल को भी कांग्रेस ने पास नहीं होने दिया, जो अभी तक लम्बित है।

यह भी पढ़ें- मायावती ने कहा, गुमराह करने वाला है राहुल का आरक्षण विरोधी नहीं होने वाला बयान

साथ ही कहा कि ना ही इस मामले में इनकी सरकार ने मा. कोर्ट में सही से पैरवी की। इस आरक्षण विरोधी कांग्रेस व अन्य पार्टियों से भी ये लोग सजग रहें। साथ ही, केंद्र में रही कांग्रेसी सरकार द्वारा जातीय जनगणना नहीं कराना और अब सत्ता से बाहर होने पर आवाज उठाना, यह सब ढोंग नहीं तो और क्या है?

यह भी पढ़ें- विरोध के बाद भी SCST आरक्षण के लिए केंद्र सरकार का ठोस कदम नहीं उठाना चिंताजनक: मायावती