आजाद अधिकार सेना की मांग, अवनीश अवस्थी के बंगले से हुई 50 करोड़ की चोरी, मुख्‍यमंत्री कराएं उच्‍चस्‍तरीय जांच

अमिताभ ठाकुर

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने पूर्व आइएएस व यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के वर्तमान सलाहकार अवनीश अवस्थी के बंगले से कथित रूप से 50 करोड रुपए चोरी होने के मामले की उच्‍चस्‍तरीय जांच कराने की मांग उठाई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी अपनी शिकायत में पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि पिछले दिनों यूपी के एक चर्चित पूर्व नौकरशाह के उत्‍तराखंड के आलीशान कोठी से 50 करोड रुपए चोरी होने की खबर प्रकाशित हुई। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित विभिन्न लोगों ने अपनी टिप्पणी में इशारों में अवनीश अवस्थी का नाम लिया, जिस क्रम में कुछ लोगों ने स्पष्ट रूप से अवनीश अवस्थी का नाम लेते हुए यह घटना उनके भीमताल, हल्द्वानी स्थित बंगले का होना बताया।

यह भी पढ़ें- अवनीश अवस्‍थी की योगी सरकार में सोलहवें दिन शक्तिशाली वापसी, मिली मुख्‍यमंत्री के प्रशासनिक सलाहकार की जिम्‍मेदारी

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि अवनीश अवस्थी योगी आदित्यनाथ के शासनकाल के सबसे ताकतवर नौकरशाह रहे हैं, जिनके मुख्यमंत्री के अत्यंत विश्वस्त होने की आम चर्चा है। इन स्थितियों में उनके संबंध में इस प्रकार के तथ्य सामने आना अपने आप में गंभीर है, जो तत्काल जांच की मांग करता है।

अतः उन्होंने रिटायर्ड हाई कोर्ट जज की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय जांच समिति बनाते हुए इस प्रकरण के निष्पक्ष जांच की मांग की है।

यह भी पढ़ें- तीसरी बार बढ़ाया गया अवनीश अवस्थी का कार्यकाल
अनुज के एनकाउंटर की हकीकत जानने के लिए मौके पर जाएंगे अमिताभ

साथ ही आज अमिताभ ठाकुर ने यह भी जानकारी दी है कि वह कल सुल्तानपुर बैंक डकैती के अभियुक्त अनुज कुमार सिंह के कथित एनकाउंटर स्थल अचलगंज, उन्नाव जाएंगे।

आजाद अधिकार सेना की प्रवक्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मौजूद यूपी सरकार में लोगों को पकड़कर हत्या हो रही। उच्चस्तरीय संरक्षण में यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम कानून को धता बताते हुए किसी भी व्यक्ति को कहीं भी पकड़कर मार देने की प्रथा आम हो गई है, जो निश्चित रूप से अत्यंत खतरनाक है।

आजाद अधिकार सेना इस प्रकार के कार्यों के सख्त खिलाफ है और इसी क्रम में अमिताभ ठाकुर मौके पर तथ्यों को ज्ञात करने अचलगंज जाएंगे।

यह भी पढ़ें- सुल्तानपुर डकैती में मंगेश के बाद STF ने अनुज प्रताप को भी किया एनकाउंटर में ढेर