लखनऊ में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, अलीगंज-इंदिरानगर समेत इन इलाकों में मिले 39 मरीज

लखनऊ में डेंगू

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। राजधानी में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है, जिससे मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के रेकॉर्ड के मुताबिक शनिवार को इस सीजन में सर्वाधिक 39 मरीज मिले हैं। तीन लोगों में मलेरिया की भी पुष्टि हुई है। सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया शनिवार को अलीगंज- छह, चन्दरनगर- पांच, सरोजनीनगर- चार, एनके रोड- पांच, इंदिरानगर- पांच, सिल्वर जुबली- तीन, चिनहट- तीन, रेड क्रॉस- दो, टूडियागंज- तीन, बीकेटी- एक और ऐशबाग सीएचसी क्षेत्र में डेंगू के दो मरीज मिले हैं। इसके आलावा अलीगंज, बीकेटी व चन्दरनगर सीएचसी क्षेत्र में  मलेरिया के भी तीन रोगी मिले हैं। रिकॉर्ड के मुताबिक अब तक जनपद में डेंगू के कुल 429 व मलेरिया के 408 रोगी मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें- महिला के बाद डेंगू ने ली इंटर के छात्र की जान, तीन दिन में दूसरी मौत से दहशत, मिलें 28 नए संक्रमित

स्वास्थ्य और नगरनिगम की टीमों ने सराय फाटक दुर्विजय गंज गणेशगंज, पुलिस चौकी आगामीर डयोढी, फैजुल्लागंज प्रथम, हनुमान मंदिर अर्जुनगंज, हरिओमनगर लाडो गेस्ट हाउस, सोना विहार आलमनगर, सेक्टर-12 योगी पार्क ओलपिंया जिम, हनुमान मंदिर शारदानगर नीलमथा के आस-पास क्षेत्रों में सघन मच्छर रोधी अभियान चलाया। क्षेत्र में साफ-सफाई, लार्वा रोधी रसायन का छिड़काव और फॉगिंग का कार्य कराया गया।

इस दौरान टीम ने लगभग 1160 घरों एवं आस-पास मच्छरजनित स्थितियों का निरीक्षण किया। इनमें से 6 घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी की गई है। टीमों ने मच्छर जनित बिमारियों से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक भी किया।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में बढ़ने लगा डेंगू का प्रकोप, 24 घंटे में मिले 21 नए मरीज