IED डिफ्यूज करते वक्त हुआ ब्‍लास्‍ट, CRPF के पांच जवान घायल

नक्सली हमला
फाइल फोटो।

आरयू वेब टीम। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के थाना तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा लगाये गये आइईडी ब्लास्ट की जद में आकर पांच जवानों के घायल हो गए हैं। जवानों द्वारा आइईडी ब्लास्ट को डिफ्यूज करते वक्त यह धमाका हुआ। बीजापुर के एसपी जितेंद्र यादव ने घायल जवानों की पुष्टि की है।

घटना रविवार सुबह सात बजे के आसपास की बताई जा रही है। यह धमाका सुबह चिन्नागेलूर कैंप से लगभग 350 मीटर दूर हुआ। सभी जवान घटना के वक्त सर्चिंग के लिए निकले थे। ये सभी सीआरपीएफ की 153 वीं बटालियन के हैं। सभी जवान चिन्नागेलुर सीआरपीएफ कैंप से डिमाइनिंग ड्यूटी पर निकले थे।

डिमाईनिंग के दौरान आइईडी डिफ्यूज़ करते वक़्त धमाका हो गया। इसकी जद में आकर पांच जवान घायल हो गये। एक अधिकारी ने बताया कि जब वे तार से जुड़े बम की तलाश कर रहे थे, तभी उसमें विस्फोट हो गया, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गये। घायल जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद उचित उपचार के लिए जिला मुख्यालय अस्पताल रेफर कर दिया गया है, फिलहाल अब सभी जवानों की हालत स्थिर बताई जा रही है। यह सभी जवान अब खतरे से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें- आरएस पुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठ की कोशिश किया नाकाम, हथियार बरामद

बता दें कि इस क्षेत्र में सीआरपीएफ जवान लगातार नक्सलियों को खत्म करने की दिशा में पिछले कई दिनों से कार्रवाई कर रही है। ये क्षेत्र भी काफी संवेदनशील माना जाता है, जहां नक्सली अपनी गतिविधि से मौजूदा स्थिति को संवेदनशील बनाने का काम करते हैं। घायल जवानों में सीआरपीएफ 153वीं बटालियन के एसी साकेत, इंस्पेक्टर संजय, सिटी/डीएच पवन कल्याण, सिटी/जीडी लोचन मोहता, और सीटी/जीडी डुले राजेन्द्र शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- आरएस पुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठ की कोशिश किया नाकाम, हथियार बरामद