अमेठी शिक्षक हत्याकांड पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, कड़ी कार्रवाई होती तो न होता पूरे परिवार का सफाया

अमेठी शिक्षक परिवार हत्‍याकांड
अंतिम संस्‍कार में शामिल होने पहुंचे स्‍वामी प्रसाद मौर्या साथ में अन्‍य।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। अमेठी के शिक्षक उनकी पत्नी व बच्चों का रायबरेली में अंतिम संस्कार के समय शनिवार को गोलाघाट में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई नेता भी शामिल हुए। इस दौरान स्वामी प्रसाद ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की होती तो वारदात को टाला जा सकता था।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में स्वामी प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची है। इस घटना के लिए पुलिस भी जिम्मेदार है। यदि कड़ी कार्रवाई होती तो पूरे परिवार का सफाया न होता। उन्होंने शिक्षक के परिजनों से मिलकर शोक भी जताया।

यह भी पढ़ें- नेम प्लेट विवाद पर SC के आदेश को स्वामी प्रसाद ने बताया संविधान व सांप्रदायिक सौहार्द की रक्षा करने वाला

बता दें कि अमेठी हत्याकांड में सामने आया है कि आरोपित युवक चंदन वर्मा के खिलाफ 18 अगस्त को छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपित पर पुलिस ने उस समय कोई कार्रवाई नहीं की। गुरुवार की रात को आरोपित ने अमेठी के शिवरतनगंज में शिक्षक, उसकी पत्नी और दोनों मासूम बेटियों की गोली मारकर हत्या कर दी। शुक्रवार को युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- अर्जुन हत्याकांड: दलित युवक के परिजनों से मुलाकात के बाद बोले राहुल, परिवार को धमकाया जा रहा नहीं हो रही कार्रवाई