प. बंगाल के लोगों की मद्द के लिए ममता बनर्जी ने 18 राज्यों के CM को लिखा पत्र, कहा लॉकडाउन में फंसे बंगालियों को आप देखिए, हम देख रहें आपके लोगों को

ममता बनर्जी

आरयू वेब टीम। कोरोना वायरस के कोहराम के बीच पूरे देश में हुए लॉकडाउन ने खासकर मजदूर तबके के लोगों की परेशानी को और बढ़ा दिया है। लोग अपने घरों को जानें के लिए परेशान हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन में फंसे बंगालियों के लिए चिंता जाहिर की है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देश के 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है।

यूपी समेत 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम अपने पत्र में ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल के कामकाजी लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में हैं। लॉकडाउन की वजह से वह अपने घर वापस नहीं आ सके और अलग-अलग जगहों पर फंस गए हैं। हमें ऐसी सूचनाएं मिली हैं कि बंगाल के रहने वाले कई वर्कर्स आपके राज्यों में भी फंस गए हैं। वे 50 से 100 के समूह में हैं और स्थानीय प्रशासन द्वारा आसानी से चिन्हित किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन: मायावती की सरकार से मांग, दूर करें गरीबों की रोटी-रोजी की समस्या

उन्होंने आगे कहा कि लॉकडाउन की वजह से उनकी मदद के लिए हमारा पहुंच पाना संभव नहीं है। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि अपने प्रशासन को इस संकट की घड़ी में ऐसे लोगों को खाना, बेसिक छत और मेडिकल सुविधा मुहैया कराने को कहें। ममता बनर्जी ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि मैं भी बंगाल में फंसे आपके लोगों की देखभाल कर रही हूं और उन्हें बुनियादी जरूरतें मुहैया करा रही हूं।

ममता बनर्जी ने तमिलनाडु, ओडिशा, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, दिल्ली, झारखंड, राजस्थान, बिहार, गोवा, गुजरात, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश व उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री को पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें- #Coronavirus: प्रधानमंत्री मोदी का ऐतिहासिक ऐलान, आज रात 12 बजे से देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन, जानें PM के संबोधन की खास बातें