अखिलेश के बयान का समर्थन कर राजभर ने कहा, जिन्ना को प्रधानमंत्री बना देते तो नहीं होता देश का बंटवारा

ओपी राजभर
फाइल फोटो।

आरयू ब्यूरो, वाराणसी। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जिन्ना पर दिए बयान के बाद बुधवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश के बयान का समर्थन किया है। साथ ही जिन्ना की तारीफ भी की।

वाराणसी पहुंचे ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि देश का पहला प्रधानमंत्री जिन्ना को बना दिया गया होता तो भारत का बंटवारा ही नहीं होता। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी जिन्ना का प्रशंसक बताया।

…चुनाव बीतते ही पेट्रोल-डीजल का दाम हो जाएगा आधा

वही राजभर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी से मुसलमान, भारत-पाकिस्तान और मंदिर-मस्जिद हटा दीजिए तो भाजपा की जुबान बंद हो जाती है। जनता को पेट्रोल 50 रुपये और डीजल 40 रुपये अगर लेना है तो उत्तर प्रदेश से भाजपा सरकार की विदाई कर दीजिए और चुनाव बीतते ही पेट्रोल-डीजल का दाम आधा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- जिन्ना की तारीफ पर सीएम योगी ने कहा, तालिबानी सोच करती है तोड़ने का प्रयास, देश से माफी मांगे अखिलेश

साथ ही आज ओपी राजभर ने योगी सरकार को निशाने पर लेते हुुए कहा कि यूपी की भाजपा सरकार में कोरोना काल के दौरान लाशें बह रही थी, लोगो को ऑक्सीजन नहीं दे पाए,वेंटिलेटर नही उपलब्ध करा पाए, दवाई नहीं दे पाए, गांव-गांव में भुखमरी चरम पर पंहुचा दिए है, महंगाई चरम पर, जानवर किसानों का फसल उजाड़ दे रहे है, लेकिन भाजपा हिन्दू-मुसलमान के मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहती है l

गौरतलब है कि हरदोई की एक जनसभा में अखिलेश ने मुस्लिम लीग नेता और पाकिस्‍तान के संस्‍थापक जिन्‍ना के बारे में कहा था, ‘सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई। उन्हें आजादी के लिए किसी भी तरीके से संघर्ष करना पड़ा होगा तो पीछे नहीं हटे।’

यह भी पढ़ें- मायावती ने कहा, जिन्ना-राम मंदिर जैसे मुद्दे उठाकर सपा-भाजपा चाहती है चुनाव को हिंदू बनाम मुसलमान बनाना