लाखों मोबाइल फोन पर काम नहीं करेगा व्हाट्सएप्प, कहीं आपके मोबाइल पर भी तो नहीं…

वॉट्सएप यूजर्स

आरयू वेब डेस्‍क।

दुनिया में सबसे ज्‍यादा पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करने वाले लाखों यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। दुनिया भर में करोड़ों लोग इस एप का इस्तेमाल करते हैं, लकिन जल्द ही लाखों यूजर व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, क्योंकि व्हाट्सएप बहुत से मोबाइल फोन पर काम करना बंद कर देगा।

यह भी पढ़ें- Whatsapp ने लांच किया नया फीचर, अब जान सकेंगे मैसेज नया है या फॉरवर्डेड

बताया गया है कि लाखों स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का सपोर्ट खत्म होने वाला है। इसका कारण हाल में आया 2.18.90 अपडेट वर्जन है। इस अपडेट के बाद व्हाट्सएप्प पुराने स्मार्टफोन पर काम नहीं करेगा।

जानें किन मॉडलों पर काम नहीं करेगा व्हाट्सएप्प

नए अपडेट के बाद अब व्हाट्सएप्प आइओएस 8 या इसके ऊपर के वर्जन पर ही काम करेगा। साथ ही नया आइओएस आइफोन 4 और उसके पहले के मॉडल पर इंस्टॉल नहीं होगा। इसलिए व्हाट्सएप्प इन यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- मायावती का बड़ा खुलासा BSP के नाम से चल रहे सभी Facebook-Twitter एकाउंट व वेबसाइटें फर्जी

हालांकि अगर आप आईओएस 7 पर व्हाट्सएप्प इस्तेमाल करते हैं तो भी फरवरी 2020 तक आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जब तक कि ये पूरी तरह से काम करना बंद न कर दे।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर जहर घोलने वाले को STF ने दबोचा, अगर आपकी आदत भी है ऐसी तो हो जाएं सावधान

इससे पहले व्हाट्सएप्प ने इस फोन पर सपोर्ट करना किया बंद

बतात चलें कि ये पहला मौका नहीं है जब ऐसा हो रहा है, इससे पहले पिछले साल व्हाट्सएप्प ने नोकिया सिम्बियन एस 60 फोन पर सपोर्ट करना बंद कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने एंड्रॉयड 2.3.7 और इससे पहले के प्लेटफॉर्म पर भी व्हाट्सएप्प का सपोर्ट खत्म कर दिया था। इसके अलावा भी कई अन्‍य मोबाइल फोन पहले ही काम करना बंद कर चुका है।

यह भी पढ़ें- फेसबुक ने पूरे किए 14 साल, अब जांचेगा आपकी हैसियत, तरीका होगा ये

LEAVE A REPLY