असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान, यूपी विधानसभा में सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान
मीडिया से बात करते ओवैसी।

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम भी तैयारी कर रही है। इस बीच एआइएमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर हुए कहा है कि उनकी पार्टी आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में सौ सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

ओवैसी ने कहा “हमारी पार्टी ने सौ सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हम एक-दो और पार्टियों के साथ बातचीत कर रहे हैं और समय बताएगा कि हमारा गठबंधन होता है या नहीं, लेकिन हम चुनाव जीतने की स्थिति में हैं, हालांकि ओवैसी ने सौ सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान बहुत पहले कर दिया था।

यह भी पढ़ें- अब संजय राउत ने कहा, यूपी विधानसभा में सौ सीटों पर उम्‍मीदवार उतारेगी शिवसेना

इस दौरान वे ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा से गठबंधन करने के लिए बेताब भी दिखे थे और भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने वाले थे, लेकिन बाद में ओम प्रकाश राजभर ने पलटी मार दी और अखिलेश यादव के साथ जा मिले। ऐसे में ओवैसी अब गठबंधन के लिए दूसरों दलों की तरफ देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ओम प्रकाश राजभर का सवाल, “मुसलमान क्‍यों नहीं बन सकता सीएम, शर्त के साथ ओवैसी को भी यूपी का मुख्‍यमंत्री बनाने की कही बात”

उन्होंने कई बार सपा से भी गठबंधन करने की इच्छा जाहिर की है, लेकिन सपा या अखिलेश यादव की तरफ से कुछ खास जवाब नहीं मिला है। ऐसे में ओवैसी का एक बार फिर से सौ सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करके कई पार्टियों की नींद खराब कर सकते हैं। खासकर वे सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए यह बड़ी चुनौती बन सकते हैं, क्‍योंकि एआइएमआऐएम के इतनी ज्‍यादा सीटों पर मैदान में उतरने से मुस्लिम वोटों पर बड़ा असर पड़ सकता है।

बता दें कि एआइएमआइएम ने 2017 में यूपी विधानसभा का चुनाव 38 सीटों पर लड़ा था, लेकिन 37 सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गई थी। एआइएमआइएम को दो लाख चार हजार 142 वोट मिले थे।

यह भी पढ़ें- लखनऊ पहुंचे ओवैसी ने कहा, अब विकास व जान बचाने की होगी राजनीति, राजभर ने की सरकार बनाने की बात

LEAVE A REPLY