राहुल का बड़ा बयान, 2019 में जीते तो बन सकता हूं प्रधानमंत्री

2019 का प्रधानमंत्री

आरयू वेब टीम। 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के बीच आज राहुल गांधी ने एक बड़ा बयान दिया है, उन्‍होंने पहली बार खुद के प्रधानमंत्री बनने की बात कही है। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा है कि अगर हम 2019 का चुनाव जीते तो वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं। राहुल का ये बयान प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर आया है।

कर्नाटक की जनता से राहुल ने मंगलवार को कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार नहीं बनने वाली। इस पर तर्क देते हुए राहुल ने कहा कि आज विपक्ष एक है, जिसकी वजह से 2019 में बीजेपी को काफी मुश्किल होगी।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के CM ने मोदी और अमित शाह को भेजा मानहानी का नोटिस

वहीं इसी दौरान जब राहुल गांधी से प्रधानमंत्री बनने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में जीतकर कांग्रेस सत्ता में आती है तो क्यों नहीं। बता दें कि कर्नाटक में इन दिनों चुनाव प्रचार-प्रसार अपने चरम पर है। इसी दौरान राहुल ने कहा कि अगर साल 2019 में कांग्रेस को जीत मिलती है तो वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

मोदी को बताया ‘स्पीकर मोड’ वाला मोबाइल फोन 

राहुल गांधी ने अपने इस बयान से पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी पर हमला बोला कांग्रेस अध्‍यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बातुनी बताते हुए कहा कि वह ‘स्पीकर मोड’ वाला मोबाइल फोन है और वह काम वाले मोड में नहीं रहते।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक पहुंचे पीएम का राहुल पर पलटवार, बिना कागज पढ़ें 15 मिनट बोले तो बड़ी बात

साथ ही कांग्रेस अध्‍यक्ष ने एक बार फिर प्रधानमंत्री की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने एक ऐसे शख्स को कर्नाटक सीएम पद का उम्मीदवार क्यों बनाया जो जेल जा चुका है और भ्रष्ट है। राहुल ने यह बात कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा के संदर्भ में कही। यहां उल्‍लेख कर दें कि येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जाना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- चुनाव आयोग से पहले BJP IT सेल के हेड ने बतायी कर्नाटक के मतदान की तारीख, उठें सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार हमले झेलने वाले राहुल गांधी ने कर्नाटक में अपने चुनावी दौरे के नौवें चरण में मोदी पर उनके खिलाफ निजी हमले करने का आरोप भी लगाया।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 12 मई को होगा मतदान 15 को आएंगे नतीजे