केजरीवाल को झटका, दिल्ली हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक

अरविंद केजरीवाल

आरयू वेब टीम। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल की जमानत याचिका के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि सुनवाई होने तक निचली अदालत के आदेश पर रोक लगी रहेगी।

यानी कि केजरीवाल जब तक तिहाड़ जेल से रिहा नहीं होंगे जब तक कि हाई कोर्ट मामले की सुनवाई नहीं कर लेता। दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दी गई जमानत के खिलाफ ईडी की याचिका पर तत्काल सुनवाई की अनुमति दी। हाई कोर्ट ने कहा, ”जब तक हम मामले की सुनवाई नहीं कर लेते तब तक निचली अदालत का आदेश प्रभावी नहीं होगा।

ईडी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए दलील दी कि निचली अदालत में हमको बात रखने का मौका ही नहीं मिला। वहीं, इसके जवाब में केजरीवाल के वकील ने कहा कि ये कहना सही नहीं है। गौरतलब है कि निचली अदालत ने 20 जून को ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में जमानत दी थी।

यह भी पढ़ें- सेहत का हवाला दे केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से की अंतरिम जमानत बढ़ाने की अपील

ऐसे में केजरीवाल आज तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते थे, लेकिन हाईकोर्ट ने सुनवाई होने तक फिलहाल रोक लगा दी है। ईडी ने गुरुवार को कोर्ट में दलील थी कि अपराध से हुई कथित कमाई और सह आरोपियों के साथ केजरीवाल जुड़े हुए हैं। वहीं केजरीवाल के वकील ने कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसी के पास इसको लेकर कोई सबूत नहीं है। ऐसे में जमानत दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- चुनाव प्रचार करना मौलिक अधिकार नहीं, ED ने केजरीवाल की जमानत अर्जी का किया विरोध