लखनऊ व प्रयागराज कमिश्‍नर समेत यूपी में 11 सीनियर IPS अफसरों का तबादला, अमरेन्द्र सेंगर को मिली राजधानी पुलिस की कमान

आइपीएस अमरेंद्र कुमार सेंगर
अमरेंद्र कुमार सेंगर। (फाइल फोटो)

आरयू वेब टीम। लखनऊ और प्रयागराज के पुलिस कमिश्‍नर सहित यूपी में आज 11 सीनियर आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। प्रयागराज के पुलिस कमिश्‍नर रमित शर्मा को बरेली जोन का एडीजी बनाया गया है, जबकि आइपीएस अमरेंद्र सिंह सेंगर को लखनऊ पुलिस कमिश्‍नर की जिम्‍मेदारी मिली है। तेज-तर्रार अफसरों में शुमार अमरेंद्र कुमार सेंगर 1995 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं।

उल्‍लेखनीय है कि लखनऊ पुलिस कमिश्नर बनाए गए आइपीएस अमरेंद्र कुमार सेंगर राजनाथ सिंह जब गृहमंत्री थे तो उनके ओएसडी के रूप में कार्य कर चुके हैं। साथ ही एनडीआरएफ में आइजी के पद पर दिसंबर 2023 तक तैनात रहे हैं। दिंसबर में ही उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से कार्यमुक्त किया गया था। इसके बाद वो अवकाश पर थे। अवकाश खत्म के बाद उन्‍होंने यूपी कैडर में वापसी की और अभी तक एडीजी जोन लखनऊ की जिम्‍मेदारी संभाल रहें थे।

यह भी पढ़ें- तीन IPS अफसरों का तबादला, ADG ATS मोहित अग्रवाल को मिली वाराणसी कमिश्‍नरेट की जिम्मेदारी

वहीं एसबी शिरडकर, जो लखनऊ में पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात थे। उन्हें अब अमरेंद्र सेंगर की जगह एडीजी लखनऊ के पद पर भेजा गया है। इसके अलावा एडीजी पुलिस आवास निगम को एडीजी रेलवे की जिम्‍मेदारी मिली है।

इसी क्रम में आइपीएस प्रेम चंद मीना जो अब तक बरेली में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात थे। उन्हें एडीजी पुलिस आवास निगम भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- तीसरी बार सांसद चुने जाने के बाद लखनऊ पहुंचे राजनाथ सिंह का हुआ भव्‍य स्‍वागत, रक्षा मंत्री ने कहा, वोट नहीं देने वालों का भी करता हूं सम्‍मान

वही बिनोद कुमार सिंह को एडीजी साइबर क्राइम यूपी, जय नारायण सिंह को एडीजी पीटीसी सीतापुर, एलवी एंटनी देव कुमार को एडीजी, सीबीसीआईडी यूपी के पद पर तैनात किया गया है, जबकि रघुवीर लाल को एडीजी एसएसएफ तथा एडीजी सुरक्षा बनाया गया है।

इसके अलावा के. सत्यनारायण को एडीजी सीबीसीआइडी से अपर पुलिस महानिदेशक यातायात एवं सड़क सुरक्षा और बीडी पाल्सन को एडीजी यातायात एवं सड़क सुरक्षा से अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण के पद पर नियुक्ती दी गई है।

आइपीएस अमरेंद्र कुमार सेंगर

यह भी पढ़ें- दो IAS अफसरों का ट्रांसफर, शाहजहांपुर को मिले नए नगर आयुक्त