कांवड़ यात्रा रूट की सभी नॉन वेज की दुकानें कराएं बंद, नगर निगम ने दिए निर्देश

मीट की दुकानें

आरयू ब्यूरो, वाराणसी। कांवड़ यात्रा को लेकर जारी नेमप्लेट विवाद के बीच अब वाराणसी नगर निगम ने सावन महीने में कांवड़ यात्रा के रूट में पड़ने वाली मीट को दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस बैठक में फैसला लिया गया कि काशी विश्‍वनाथ जलाभिषेक के लिए आने वाले कांवड़ियों की आस्था को देखते हुए कांवड़ मार्ग पर पूरे सावन माह में मांस और मीट की दुकानें बंद रहेगी।

यह भी पढ़ें- कांवड़ मार्ग की दुकानों पर नाम लिखने के भाजपा सरकार के फैसले को मायावती ने भी बताया पूरी तरह असंवैधानिक

दरअसल आज सावन के शुरुआत से ठीक एक दिन पहले प्रभारी पशु चिकित्सा अधिकारी अनुपम त्रिपाठी ने बनारस की सड़कों पर रियलिटी चेक किया और दुकानें बंद कराई। सावन के महीने में कांवड़ लेकर बड़ी संख्या में बाबा विश्‍वनाथ के भक्त जलाभिषेक करने काशी आते हैं। ऐसे में मन्दिर जाने वाले रास्तों पर कई इलाकों में मांस और मीट की दुकानें भी पड़ती है। ये दुकानें अब पूरे सावन माह में बंद रहेंगी।

इस आदेश का पालन कराने के लिए प्रभारी पशु चिकित्सा अधिकारी अनुपम त्रिपाठी सड़कों पर निकलें। सावन के पहले सोमवार के ठीक एक दिन पहले गुरु पूर्णिमा पर अनुपम त्रिपाठी ने काशी विश्‍वनाथ मन्दिर की ओर कांवड़ लेकर जाने वाले शिवाला, सोनारपुरा, नबाबगंज इलाकों में मीट की दुकानें बंद कराई। दुकानें बंद होने पर दुकानदार यह मानते हैं कि एक महीना रोजी-रोटी का संकट तो बना रहेगा, लेकिन हमें तो आदेश का पालन करना है।

यह भी पढ़ें- CM योगी का अफसरों को निर्देश, असुरक्षित पुलों को करें तत्काल बंद, कांवड़ यात्रा वाले रास्‍ते हो 15 जुलाई तक गड्ढा मुक्‍त