कुपवाड़ा मुठभेड़ में सेना का जवान शहीद, मेजर समेत चार जवान घायल, आतंकी ढेर

कुपवाड़ा मुठभेड़
फाइल फोटो।

आरयू वेब टीम। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नापाक कोशिश की वजह से लगातार भारतीय सेना के जवान शहीद हो रहें हैं। इसी क्रम में आज कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक जवान शहीद हो गया, जबकि मेजर समेत चार जवान घायल हैं। मुठभेड़ माछिल सेक्टर के पास जंगल एरिया में हुई। मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा के कमकारी इलाके में पाकिस्तानी आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। हमले के बाद आतंकियों के जंगल में भागने की आशंका है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सेना के ट्रक पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

इस संबंध में रक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी है कि मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं, जिनमें एक मेजर रैंक के अधिकारी भी हैं, जिनमें से एक जवान शहीद हो गए हैं।

वहीं रक्षा विभाग के सूत्रों के हवाले से बताया कि हमले में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के शामिल होने का शक है। हमले में बैट टीम में उनके एसएसजी कमांडो और पाकिस्तानी सेना के सैनिक आतंकवादी संगठनों के साथ हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में अफसर सहित सेना के पांच जवान हुए शहीद, कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के कोवुत इलाके में बुधवार को आतंकी हमले में घायल नॉन कमीशंड ऑफिसर दिलावर सिंह की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को भी मार गिराया था। इससे पहले मंगलवार को पुंछ में एनकाउंटर हुआ था, जिसमें लांस नायक सुभाष कुमार शहीद हुए थे।