जम्मू-कश्मीर में आर्मी बेस के पास आतंकी हमला, जवान घायल

आतंकी मुठभेड़
फाइल फोटो।

आरयू वेब टीम। जम्मू-कश्मीर के सुंजवां आर्मी बेस पर आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में सेना का एक जवान घायल हो गया है। सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाईं, लेकिन आतंकी फरार हो गए। वहीं सुरक्षाबलों ने घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू के सुंजवां कैंप पर सोमवार को करीब 11 बजे आतंकियों ने गोलियां चलाना शुरू कर दीं। इस दौरान आतंकियों ने करीब 200 मीटर की दूरी से कैंप पर गोलियां बरसाईं। इसमें से एक गोली सीधा एंट्री पोजीशन पर तैनात एक जवान को लग गई। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हमला करने वाले आतंकियों की संख्या करीब दो-तीन थी। घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार हो गए, जिनको पकड़ने के लिए सेना इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन में जुट गई।

यह भी पढ़ें- JK: पुंछ-जम्मू नेशनल हाइवे पर सेना के वाहन में लगी आग, पांच जवान शहीद

बता दें कि इस साल जून से ही घाटी में आतंकियों ने फिर से अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देना शुरू कर किया है। इस दौरान कई बार सुरक्षा बलों और आंतकियों का आमना सामना हुआ और मुठभेड़ हुई। जिसमें कई आतंकी मारे जा चुके हैं। गुरुवार को ही कुपवाड़ा जिले में मच्छल और तंगधार सेक्टर में एलओसी के पास आतंकियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उनके नापाक इराकों को पूरा नहीं होने दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया।

सुरक्षाबलों को खुफिया इनपुट मिले थे। इसके बाद भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने दोनों इलाकों में घात लगाकर आतंकियों को निशाना बनाया और तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का कैप्टन शहीद, नागरिक भी घायल