लखनऊ में कंगना रनौत के खिलाफ प्रदर्शन, गुरुद्वारा कमेटी व AAP ने की फिल्म ‘इमरजेंसी’ बैन करने की मांग

कंगना के खिलाफ प्रदर्शन
प्रदर्शन करते आप के नेता व कार्यकर्ता।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। किसानों को लेकर दिए गए बयान और आने वाली फिल्म इमरजेंसी को लेकर फिल्म एक्ट्रेस कंगन रनौत के खिलाफ राजधानी लखनऊ में सोमवार को  प्रदर्शन हुआ। आम आदमी पार्टी ने कंगना की टिप्पणी पर तीखा विरोध किया तो उधर लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अभिनेत्री व सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी पर तत्काल बैन लगाने की मांग की।

किसानों पर भाजपा सांसद कंगना रनौत की टिप्पणी के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) किसान प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कमांडो के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन के तहत गोमतीनगर स्थित आप कार्यालय से कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च निकाला। कुछ दूरी पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर सभी को रोक लिया। कार्यकर्ताओं ने भाजपा और कंगना के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुई।

बाद में पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को वाहन में जबरन भरकर ईको गार्डन पहुंचाया। यहां किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कंगना किसानों को बलात्कारी और हत्यारा कह रही। भाजपा को कंगना पर कार्रवाई करनी चाहिए। भाजपा अपने ऐसे बददिमाग नेताओं सांसदों का बचाव कर रही। उन्होंने कहा किसान आंदोलन में साढ़े सात सौ किसानों की मौत हो गई। भाजपा किसानों को कभी खालिस्तानी, कभी पाकिस्तानी, कभी आतंकवादी और अब हत्यारा और बलात्कारी बता रही है, भाजपा किसान विरोधी है।

अपने आकाओं को खुश करने के लिए…

आप की जिला अध्यक्ष इरम रिजवी ने कहा कि कंगना रनौत जैसी महिला को संसद में नहीं पहुंचना चाहिए। उन्‍हें देश के बारे में कुछ पता ही नही है, बस अपने आकाओं को खुश करने के लिए अन्नदाताओं की बड़ी आबादी पर अमर्यादित बयानबाजी कर रही। इससे पहले भाजपा नेत्री प्रज्ञा साध्वी भी अमर्यादित बयानबाजी कर चुकी है, भाजपा शीर्ष नेतृत्व अपने ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्यवाही न कर उनके बयानों को मौन स्वीकृत देता रहता है जो देश समाज के लिए अच्छा नहीं है ।

ये रहे शामिल

प्रदर्शन में लखनऊ जिलाध्यक्ष ईरम रिजवी, प्रदेश प्रवक्ता संजीव निगम, प्रदेश महासचिव नीरज छोकर, राम गुप्ता, अरविंद उपाध्याय, इश्मा जहीर, परवेज चौधरी, लखनऊ जिलाधक्ष गोविंद कुमार, अर्चना गौतम, राम उजागिर, कौशल शर्मा, नितिन शर्मा, कैप्टन विजेंद्र चौधरी, कल्याण सिंह फौजी, सत्येंद्र कुमार, सर्वेंद्र फौजी, हरपाल सिंह, संजीव बालियान, जसवीर मलिक शामिल रहे।

सिख समुदाय के लोगों को बदनाम करने की कोशिश कर रही

दूसरी ओर लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अभिनेत्री व सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी पर तत्काल बैन लगाने की मांग की है। कमेटी अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा, महामंत्री सरदार हरपाल सिंह जग्गी, प्रवक्ता सरदार सतपाल सिंह मीत ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर कहा, कंगना रनौत सिख समुदाय के लोगों को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। उन्हें इतिहास की जानकारी नहीं है और फिल्म में तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया है।

यह भी पढ़ें- फिल्‍म प्रमोशन के लिए टीम के साथ काशी पहुंचीं कंगना, ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे पर कही ये बात

साथ ही कहा फिल्म में सिख समाज के खिलाफ भड़काऊ दृश्य दिखाए गए हैं। उन्होंने मांग करते हुए आगे कहा कि कंगना को माफी मांगनी होगी और प्रदर्शन से पूर्व लखनऊ की गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, एसजीपीसी दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व श्री अकाल तख्त साहिब को फिल्म दिखाकर संतुष्ट किया जाए।

यह मी पढ़ें- एयरपोर्ट पर कंगना रनौत को CISF की महिला जवान ने जड़ा थप्पड़, किसान आंदोलन से जुड़े बयान से थीं नाराज