रामबन से राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल, जम्‍मू-कश्‍मीर की जनता से किया स्टेटहुड वापस दिलाने का वादा

स्टेटहुड
जनसभा को संबोधित करते राहुल गांधी।

आरयू वेब टीम। सांसद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल फूंक दिया है। कांग्रेस नेता ने रामबन में रैली के जरिये जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार का आगाज किया। राहुल ने कहा देश में भाजपा और आरएसएस के लोग नफरत और हिंसा फैसला रहे हैं। वे देश को बांटने का काम कर रहे हैं। हम इसे जोड़ेंगे। इस दौरान राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक राजा बैठा है, उसका नाम एलजी है। वो आपका हक छीन रहा है। वहीं राहुल गांधी ने लोगों से जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड वापस दिलाने का वादा किया।

यह भी पढ़ें- श्रीनगर में बोले राहुल गांधी, हमारे लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्रतिनिधित्व व राज्य का दर्जा सबसे जरूरी

राहुल ने कहा आपका सिर्फ स्टेट नहीं छीना गया, आपके अधिकार आपका धन आपसे छीना जा रहा है। 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई। आज जम्मू-कश्मीर में राजा बैठा है। उसका नाम एलजी है। आपका धन छीनकर बाहर के लोगों को दिया जा रहा है। हमारा पहला कदम जम्मू- कश्मीर को स्टेट हुड वापस देने का हेागा। भाजपा चाहे या न चाहे, इंडिया गठबंधन दबाव बनाएगा। हम सब जानते हैं, बिजली के प्रोजेक्ट यहां बनाए जा रहे हैं। सच्चाई है कि इसका फायदा आपको नहीं मिलता।

अंबानी-अडानी की सरकार चल रही

वहीं राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रोजेक्ट के पांच किमी के रेडियस में फ्री बिजली की बात की जाती है। मिलती नहीं। हम सरकार बनाएंगे और ये सुविधा देंगे। आप बिजली के ज्यादा रेट देते हो, ये अन्याय है। हम इसे ठीक करेंगे। नरेंद्र मेादी ने पूरे देश में बेरोजगारी फैलाई है। आपने अडानी जी का नाम सुना है। मोदी जी के मित्र है। संसद में मुझसे कहा गया कि मैं अडानी और अंबानी का नाम नहीं ले सकता। तो मैंने उन्हें ए1 और ए2 नाम दिया, हम दो हमारे दो। नरेंद्र मोदी-अमित शाह और अंबानी-अडानी की सरकार चल रही है। जो छोटे बिजनेस करता है उसके लिए मोदी जी नोटबंदी जीएसटी लाते हैं।

आपकी जेब से लिया जा रहा बिजली का पैसा 

इतना ही नही राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से कहा कि आज आपका धर्म और आपका सब कुछ आपसे छीना जा रहा है। सारा फायदा बहार के लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को बिजली के प्रोजेक्ट का फायदा नहीं मिल रहा। बिजली के प्रोजेक्ट का फायदा यहां के लोगों को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आप देश के लोगों को बिजली दे रहे हैं, लेकिन आपकी जेब से बिजली का पैसा लिया जा रहा है।

हम चाहते हैं कि देश में हो भाईचारा

हमला जारी रखते हुए राहुल ने कहा, “अब नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं और अब थोड़ा सा वक्त बचा है, हम नरेंद्र मोदी और भाजपा को सरकार से हटा देंगे। हम चाहते हैं कि देश में भाईचारा हो, सबकी इज्जत हो, एक-दूसरे के साथ अच्छे से बात हो।”उन्होंने आगे कहा कि कुछ ही समय में देख लेना, कश्मीर में हमारी सरकार बनेगी और आपके लिए पूरे दिल से काम किया जाएगा। यह एक खूबसूरत जगह है, चुनाव के बाद मुझे फिर से यहां आना होगा।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेताओं को राहुल गांधी की नसीहत, गुटबाजी से रहें दूर