अखिलेश का योगी पर निशाना, मठाधीश व माफिया में ज्‍यादा फर्क नहीं, यूपी को बनाया फर्जी एनकाउंटर की राजधानी

फर्जी एनकाउंटर की राजधानी
पत्रकारों से बात करते अखिलेश यादव साथ में शिवपाल यादव व अन्‍य।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आज यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर गंभीर आरोप लगाएं हैं। अखिलेश ने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा है कि मठाधीश और माफिया में ज्यादा फर्क नहीं होता है। योगी सरकार ने उत्‍तर प्रदेश को फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बना दिया है।

सपा मुख्‍यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में अखिलेश ने अयोध्‍या की जनता को समस्‍या उठाते हुए कहा कि भाजपा चुनाव हार गयी है। अब बीजेपी सरकार रेलवे लाइन का रूट बदलकर सैकड़ों मकानों को तोड़ना चाहती है। अधिकारियों व भाजपा नेताओं की मिलीभगत से अयोध्‍या में जमीनों की लूट की गयी। गरीबों व किसानों को मुआवजा देने के समय जमीनों का सर्किल रेट कम रखा गया, जबकि बाद में भाजपा नेता व अफसरों को फायदा पहुंचाने के लिए सर्किल रेट बढ़ा दिया गया।

यह भी पढ़ें- ज्वेलरी शॉप डकैती कांड के आरोपित मंगेश यादव को STF ने एनकाउंटर में मार गिराया

पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री गुस्से में घूम रहे हैं। सरकार ने उत्‍तर प्रदेश को फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बना दिया है। नकारात्मक दिल-दिमाग वाले विकास नहीं, विनाश ही कर सकते हैं। जो हार्ट लेस हैं उससे कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है।

अखिलेश ने आगे कहा भाजपा सरकार में जमींनों की लूट और चरम पर भ्रष्टाचार के साथ झूठे एनकाउंटर के नाम पर हत्याएं हो रही है। सुल्तानपुर की घटना में झूठे एनकाउंटर की कहानी गढ़ी जा रही। सबको पता है कि एनकाउंटर के नाम पर हत्या की जाती है। मंगेश यादव की हत्या हुई है। गांव से लेकर आस-पास के लोग जानते हैं कि रात में पुलिस आई थी और उठाकर ले गई, लेकिप मुख्यमंत्री को घर और मंगेश की मां-बहन का दर्द समझ में नहीं आ रहा।

तमाम एनकाउंटर पर उंगली उठी

एनकाउंटर की टीम को लीड करने वाले एसटीएफ के सीओ डीके शाही के चप्‍पल में फोटो खिंचवाने पर सवाल उठाते हुए यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि यह कैसा दिमाग है कि प्पल में जाकर एनकाउंटर कर दिया। फोटो में साफ दिख रहा है कि मंगेश यादव का झूठा एनकाउंटर हुआ है। इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में तमाम एनकाउंटर पर उंगली उठी है।

जनता के लिए सदन से सड़क तक संघर्ष करेंगे समाजवादी

अभी तक प्रदेश में जितने भी झूठे एनकाउंटर के नाम पर हत्याएं हुई है। उसमें सबसे ज्यादा पिछड़े, दलित व अल्‍पसंख्‍यक (पीडीए) परिवार की हुई है। सरकार एनकाउंटर से लोगों को डराना चाहती है। अधिकारी भी रातभर लोगों की हत्‍या करने के लिए रणनीति बना रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि हम जनता को न्याय दिलाने के लिए सदन से सड़क तक संघर्ष करेंगे। इसके लिए समाजवादी लोग पीछे नहीं रहेंगे।

इसके साथ ही अखिलेश ने शिक्षक भर्ती के मुद्दे पर भी आज योगी सरकार की मंशा पर सवाल उठाया। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार संविधान के अनुसार न्याय भी नहीं दे रही। 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी लगातार संघर्ष कर रहें, लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। कैसी साजिश और षड़यंत्र हो रहा है कि दोनों पक्षों को आपस में लड़ा दो। भाजपा किसी की सगी नहीं है न इनकी न उनकी।

यह भी पढ़ें- मंगेश यादव के एनकाउंटर पर अखिलेश ने उठाएं सवाल, कहा जात देखकर ली जान, सबूत मिटने से पहले सर्वोच्च न्यायालय ले संज्ञान

प्रेसवार्ता में सपा के उपाध्यक्ष किरनमय नंदा, महासचिव शिवपाल सिंह यादव, नेता विरोधी दल माता प्रसाद पांडेय, पूर्व एमएलसी बलराम यादव, सांसद अवधेश प्रसाद, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल, पूर्व मंत्री पवन पांडेय समेत अन्‍य नेता मौजूद रहें।