अयोध्‍या गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर कांग्रेस नेता ने कहा, न्‍याय दिलाने के लिए करेंगे सड़क से सदन तक संघर्ष

अयोध्‍या गैंगरेप पीड़िता
गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने अयोध्‍या पहुंचे कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। अयोध्‍या में गैंगरेप का शिकार हुई छात्रा के परिजनों से आज कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने परिजनों के आवास पहुंचकर कर कहा कि कांग्रेस उन्‍हें न्‍याय दिलाने के लिए सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी।

अयोध्‍या पहुंचे अजय राय ने आज पत्रकारों से कहा कि अयोध्या राम मंदिर में सफाई कर्मी के रूप में कार्य करने वाली युवती से मंदिर परिसर में ही अपराधियों ने तीन अलग-अलग स्थानों पर गैंगरेप किया है। इस घटना ने  पूरे उत्‍तर प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है।

भाजपा शासित राज्यों में कानून-व्यवस्था ध्वस्त

बीए की छात्रा के परिजनों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि भाजपा शासित सभी राज्यों की कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। प्रदेश में आए दिन महिला व बच्चियों के खिलाफ़ अपराधिक घटनाएं हो रहीं जो भाजपा सरकार की महिला सुरक्षा नीति की पोल खोलती है।

योगी सरकार अपराध रोकने में फेल

सीएम को निशाने पर लेते हुए अजय ने कहा कि योगी सरकार महिलाओं के प्रति अपराध रोकने में फेल हो चुकी है। अपराधियों द्वारा निरंकुश होकर घटनाओं को अंजाम देना प्रशासन की नाकामी का परिणाम है। प्रदेश में पनपता असुरक्षित वातावरण हमारी बहन-बेटियों की स्वतंत्रता व उनकी आकांक्षाओं पर बंदिश लगा रहा है।

यह भी पढ़ें- बारिश ने फिर खोली अयोध्‍या के विकास की पोल, रामपथ पर भरा पानी, सड़कें धंसी, मोहल्लों से लेकर सरकारी कार्यालय तक में जलभराव

हमला जारी रखते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि शासन-प्रशासन में बैठे लोग शर्मिंदा हों और गंभीरता से विचार करें कि देश की आधी आबादी की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी किसकी है और वह कब अपनी आंख खोलेंगे।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ पूर्व विधायक इंदल रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक प्रसाद, प्रदेश महासचिव मनोज गौतम, जय कारण वर्मा,  सुरेंद्र कुशवाहा, अनुसूईया शर्मा, सुशील शर्मा, अनामिका यादव, अखिलेश यादव, वेद सिंह कमल, सुनील कृष्ण गौतम व राजेंद्र प्रताप सिंह समेत अन्‍य नेता मौजूद रहें।