करनाल पहुंचे राहुल गांधी ने अमेरिका में घायल हुए युवक के परिजनों से की मुलाकात

राहुल गांधी
परिजनों से मिलते राहुल गांधी।

आरयू वेब टीम। हरियाणा में चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को करनाल के घोघड़ीपुर गांव पहुंचे। कांग्रेस नेता ने गांव में यहां के रहने वाले युवक अमित के परिजनों से मुलाकात की। घोघड़ीपुर गांव का रहने वाला अमित अमेरिका में रहता है और वहां हुए एक हादसे में घायल हो गया था।

राहुल गांधी जब अमेरिका दौरे पर थे तो भी उन्होंने अमित से मुलाकात की थी। इसके बाद आज कांग्रेस नेता ने अमित के परिवार से मुलाकात करने उनके गांव पंहुचे। अमित हादसे के बाद अमेरिका के अस्पताल में भर्ती है। मुलाकात के दौरान राहुल ने परिवारवालों को ढांढस बंधाया। दरअसल जब नेता प्रतिपक्ष ने अमित से अमेरिका में मुलाकात की थी तो वादा किया था कि वो उनके घरवालों से जरूर मिलेंगे। इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता ने अमित की मां बीरमती और पिता बीर सिंह से मुलाकात की है। अमित अमेरिका में ट्रक ड्राइवर है और वो सड़क हादसे का शिकार हुआ था।

इस दौरान राहुल गांधी ने अमित से वीडियो कॉलिंग पर बात भी की और उनके स्वास्थ्य का हाल चाल जाना। साथ ही अमित के परिवार के साथ राहुल गांधी ने एक घंटे से ज्यादा का वक्त गुजारा। दिलचस्प बात ये है कि अमित के परिवार ने कांग्रेस नेता को देसी घी और चूरमा पैक करके दिया। वहीं कांग्रेस के स्थानीय नेता राहुल के दौरे के लेकर बेखबर थे।

यह भी पढ़ें- दलितों की बस्‍ती जलाने पर राहुल ने कहा, पीएम मोदी का मौन है बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मुहर

दरअसल हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का चुनावी अभियान बड़े पैमाने पर जारी है। कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में सात वादे किए हैं। कांग्रेस का सबसे बड़ा चुनावी वादा प्रदेश प्रदेश की आधी आबादी यानि महिलाओं को लेकर है। पार्टी ने 18 से 60 साल की उम्र की महिलाओं को प्रत्येक महीने 2,000 रुपये और घरेलू गैस सिलेंडर के लिए 500 रुपये देने का ऐलान किया है। वहीं वृद्धों, दिव्यांग जनों और विधवाओं को प्रति महीने 6,000 रुपए पेंशन देने का भी वादा किया गया है।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले नेताओं पर भड़की कांग्रेस, दर्ज कराई शिकायत