उड़ान भरते ही क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, दोनों पायलट व इंजीनियर की मौत

हेलीकॉप्टर क्रैश

आरयू वेब टीम। महाराष्ट्र में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया है। पुणे के पिंपरी चिंचवड शहर के बावधन बुद्रुक गांव के पास एक प्राइवेट हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। स्थानीय ग्रामीणों ने हेलीकॉप्टर क्रैश होकर गिरने की सूचना हिंजेवाडी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम को बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सूचना मिलते ही पुलिस और मेडिकल टीम घटनास्थल की पर पहुंची। जहां हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलट व एक इंजीनियर की मौत हो चुकी थीं।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह हेलीकॉप्टर ऑक्सफोर्ड गोल्फ रिसोर्ट से मुंबई की दिशा में जा रहा था। तभी पिंपरी चिंचवड पुलिस आयुक्तालय के हिंजेवडी पुलिस हद्द के बावधन इलाके में पहाड़ पर हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। स्थानीय प्रशासन और पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

इस दुर्घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया। जिस स्थान पर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वहां स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। दुर्घटना का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। घटना में दो पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ में MI-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, आसमान से लहराता हुआ गिरा

इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा सुबह करीब 7:30 बजे पिंपरी चिंचवड के बावधन क्षेत्र में हुआ। हादसे के बाद हेलिकॉप्टर आग लग गई, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीमें जांच कर रही हैं। अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में जान गंवाने वालों में दो पायलट व एक इंजीनियर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- मुंबई से हैदराबाद जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत चार घायल