बैंक की हड़ताल का समर्थन कर राहुल गांधी ने कहा, केंद्र सरकार फायदे का निजीकरण, नुकसान का कर रही राष्ट्रीयकरण

बैंक की हड़ताल
निजीकरण के विरोध में लखनऊ के हजरतगंज स्थित एसबीआइ परिसर में प्रदर्शन करते बैंककर्मी।

आरयू वेब टीम। बैंके के निजीकरण किए जानें के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में कई सरकारी बैंकों के कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। बैंक कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार कर रही फायदे का निजीकरण, नुकसान का राष्ट्रीयकरण।

राहुल गांधी ने आज अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्‍यम से ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है। सरकारी बैंक मोदी मित्रों को बेचना भारत की वित्तीय सुरक्षा से खिलवाड़ है। मैं हड़ताल कर रहे बैंक कर्मचारियों के साथ हूं।

यह भी पढ़ें- आज ही निपटालें जरूरी काम, नए कानून के विरोध में कल से हड़ताल पर जा रहे बैंककर्मी

मालूम हो कि सार्वजनिक क्षेत्र के दो और बैंकों के निजीकरण के प्रस्ताव के विरोध में यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के बैनर तले नौ बैंक के कर्मचारी दो दिनी हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों ने कहा कि निजीकरण होने से कई तरह की परेशानी हो रही। सोमवार को शहर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने एकजुट होकर कर्मचारियों ने बैंकों के निजीकरण का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की।

दूसरी ओर बैंकों की हड़ताल ने उपभोक्ताओं को भटकने पर मजबूर कर दिया। लेन-देन के लिए ग्राहकों की भीड़ एटीएम में दिखी। परेशानी इसलिए बढ़ी, क्योंकि शहर के कई एटीएम में बैंक बंद होने के कारण सर्वर की दिक्कत सामने आयी, जिसको लेकर ग्राहकों को परेशान होना पड़ा। मंगलवार को भी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल जारी रही।

यह भी पढ़ें- विलय के बाद आज से खत्‍म हुआ छह बैंकों का अस्तित्व, जानें आप के लिए क्‍या बदला