दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, मुंबई के अस्पताल में कराए गए भर्ती

दिलीप कुमार

आरयू वेब टीम। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को रविवार को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती किया गया है। अभिनेता को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

इसकी जानकारी देते हुए दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बताया कि आज सुबह दिलीप साहब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्हें पिछले कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ थी। अस्पताल में डॉ. नितिन गोखले की टीम उनकी देखभाल कर रही है। सायरा बानो ने लोगों से अपील की है कि कृपया साहब के लिए दुआएं करते रहिए और आप भी सुरक्षित रहिए।

मालूम हो कि पिछले महीने भी दिलीप कुमार को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब उन्हें रूटीन चेकअप के लिए भर्ती किया गया था। हालांकि, टेस्ट होने के बाद उन्हें जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। 98 साल के दिलीप कुमार का सायरा बानो  खास ख्याल रखती हैं।

यह भी पढ़ें- अब लखनऊ में एक्‍शन सीन करते नजर आए बॉलीवुड एक्‍टर जॉन अब्राहम, एलयू में गुंड़ों को पीटा

इसके साथ ही दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उनकी पत्नी ट्वीट कर उनके स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी देती रहती हैं। पिछले साल दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों असलम खान (88) और एहसान खान (90) का कोविड-19 के कारण निधन हो गया था। दिलीप कुमार ने कोरोना महामारी को देखते हुए सभी से अपना ख्याल रखने की अपील की थी।

दिलीप कुमार का पहला नाम यूसुफ खान था। बाद में उन्हें पर्दे पर दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली। एक्टर ने अपना नाम एक प्रेड्यूसर के कहने पर बदला था, जिसके बाद उन्हें स्क्रीन पर दिलीप कुमार के नाम से लोग जानने लगे। दिलीप कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है और दर्शकों का मनोरंजन किया है।

दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। हिंदी सिनेमा में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1944 में ‘ज्वार भाटा’ से की थी और वह हिंदी सिनेमा के शीर्ष अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी बेहतरीन फिल्में की जिसकी मिसाल आज भी दी जाती है। करीब पांच दशक से ज्यादा के अपने फिल्मी करियर में दिलीप कुमार ने मुगल-ए-आजम, देवदास, नया दौर जैसी कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया। वे आखिरी बार बड़े पर्दे पर 1998 में ‘किला’ फिल्म में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें- दिलीप कुमार के छोटे भाई की कोरोना से मौत