शाहजहांपुर कचहरी में दिनदहाड़े वकील की गोली मार हत्या कर भाग निकला बदमाश

कचहरी में दिनदहाड़े हत्या
जमीन पर पड़ा वकील का शव व तमंचा।

आरयू ब्यूरो,लखनऊ/शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में हत्या की एक सनसनीखेज वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया । फिल्मी स्टाइल में शाहजहांपुर कचहरी के एसीजेएम ऑफिस में एक वकील की गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। कचहरी में गोली की आवाज से लोगों में भगदड़ मच गई, जिसका फायदा उठा अधिवक्ता की हत्या करने के बाद हत्यारा फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को करीब 12 बजे कचहरी की तीसरी मंजिल पर स्थित एसीजेएम ऑफिस में अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली मारने वाला मौके पर तमंचा छोड़कर फरार हो गया। बताया जाता है कि वारदात के वक्त ऑफिस में कोई मौजूद नहीं था।

सूचना मिलते ही एसपी एस आनंद, डीएम इंद्र विक्रम सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज तलाश रही है। तमंचे के साथ किसी व्यक्ति के कचहरी के अंदर घुसने से सुरक्षा-व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। हत्‍या से जहां वकीलों में रोष है, वहीं परिजनों में कोहराम मचा है।

यह भी पढ़ें- रोहिणी कोर्ट: फिल्मी स्टाइल में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को गोलियों से भूना, पुलिस ने वकील के ड्रेस में आए हत्‍यारों को मौके पर ही मार गिराया

बता दें कि यूपी में कोर्ट परिसर में हत्या की यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले 12 जून 2019 को आगरा जिला अदालत में एक महिला अधिवक्ता की हत्या की जा चुकी है। घटना के मुताबिक वारदात के तीन दिन पहले यूपी बार काउंसिल की पहली महिला चेयरपर्सन चुनी गई 38 वर्षीय वकील दरवेश यादव को आगरा जिला अदालत परिसर के अंदर एक अन्य वकील मनीष शर्मा ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी तरह बिजनौर में कोर्ट परिसर में भी हत्या की वारदात हो चुकी है। जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हाईकोर्ट ने न्यायालयों की सुरक्षा को सख्त निर्देश दिए थे।

यह भी पढ़ें- आगरा में भाईयों का विवाद सुलझाने गए दारोगा की खेत में गोली मारकर हत्‍या, आरोपित फरार