बंगाल में भीषण रेल हादसा, बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस की कई बोगियां पलटीं, चार यात्रियों की मौत, 50 से अधिक घायल

भीषण रेल हादसा

आरयू वेब टीम। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में भीषण रेल दुर्घटना हुई है। जानकारी के अनुसार राजस्थान से गुवाहटी जाने वाली बीकानेर एक्सप्रेस, मैनागुड़ी में दुर्घटना ग्रस्त हो गई है। इस हादसे में करीब दर्जनभर डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। बताया जा रहा है कि हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जबकि चार लोागों की मौत हो गयी है। घायलों को देखते हुए मौतों का आंकड़ा बड़ सकता है। हादसे की वजह भी फिलहाल पता नहीं चल सकी है।

हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर रेल अधिकारी पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए। ट्रेन दुर्घटना के बाद पूरे इलाके में हाहाकार मचा हुआ है। ट्रेन संख्या 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5:44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर दो बजे किशनगंज पहुंची थी और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी।

यह भी पढ़ें- लखनऊ-वाराणसी रूट पर हुआ रेल हादसा, मालगाड़ी की 21 बोगियों के पलटने से जगह-जगह रोकनीं पड़ी ट्रेनें

ये ट्रेन करीब पांच बजे दुर्घटाग्रस्त हुई। दुर्घटना मैनागुड़ी के पहले दोमोहानी के पास हुई है। दुर्घटना की सूचना पर पहुंची राहत बचाव टीम ने डिब्बे में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए काफी मशक्कत की, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। एक यात्री ने मीडिया को बताया, “अचानक से झटका लगा और ट्रेन की बोगी पलट गई। ट्रेन के दो-चार डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं।”

वहीं हादसे के बारे में फिलहाल डीजी एनडीआरएफ अतुल करवाल ने मीडिया को बताया है कि ट्रेन के 12 कोच डिरेल हुए है, जिसकी वजह चार लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हैं। घायलों को अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। एनडीआरएफ की दो टीमें मौकें पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य कर रहीं हैं।

भारतीय रेलवे के मुताबिक भी 12 कोच प्रभावित हुए हैं। गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही रेलवे हेल्पलाइन नंबर – 03612731622, 03612731623 जारी किया है।

यह भी पढ़ें- UP में भीषण ट्रेन हादसा: मालगाड़ी हुई बेपटरी, कई बोगियां पलटीं, बच्चे की मौत, तीन घायल

LEAVE A REPLY