केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

केदारनाथ
हुई इमरजेंसी लैंडिंग।

आरयू वेब टीम। केदारनाथ में एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। प्राइवेट कंपनी के हेलीकॉप्टर को तकनीकी गड़बड़ी के कारण आपात स्थिति में हेलीपैड से कुछ ही मीटर की दूरी पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। राहत की बात ये रही कि घटना में हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर में छह श्रद्धालुओं समेत कुल सात लोग सवार थे। तकनीकी खामी के बावजूद पायलट की सूझबूझ की वजह से कोई बड़ा हादसा होने से बच गया, हालांकि घटना को कंपनी की लापरवाही से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह सात बजे  क्रिस्टल एवियेशन कंपनी के हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी और सोनप्रयाग के बीच शेरसी हेलीपैड से उड़ान भरी थी। तभी पायलट को तकनीकी खामी की जानकारी मिली। इस बात की जानकारी लगते ही पायलट ने हेलीकॉप्टर को केदारनाथ हेलीपैड से कुछ दूरी पर आपात स्थिति में उतारा। वहीं रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने इस घटनाक्रम के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि पायलट की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा टल गया।

यह भी पढ़ें- 179 यात्रियों को लेकर जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में लगी आग, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

साथ ही कहा कि तकनीकी खामी की जानकारी मिलने के बाद भी पायलट ने अपना धैर्य नहीं खोया और हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में सुरक्षित उतार लिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी तीर्थयात्री सुरक्षित हैं और सभी को बाबा केदारनाथ के दर्शन करा दिए गए हैं। गहरवार ने कहा कि हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी की जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें- खेत में हुई सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग