शिमला में दर्दनाक हादसा, रोडवेज बस पलटने से ड्राइवर समेत चार की मौत, तीन यात्री घायल

शिमला में बस पलटी

आरयू वेब टीम। हिमाचल की राजधानी शिमला में शुक्रवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जुब्बल में हुए हादसे में एचआरटीसी की बस एक सड़क से पलट कर दूसरी सड़क पर जा गिरी। इस हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में तीन यात्री घायल बताए जा रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

मिली जानकारी के मुताबिक बस हादसा राजधानी शिमला से 90 किमी दूर चौंरी कैंची के पास हुआ है। जहां रोहडू डिपो की बस एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर एक सड़क से लुढ़कते हुए दूसरी सड़क पर जा गिरी। हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे के समय बस में ड्राइवर-कंडक्टर समेत कुल सात लोग सवार थे।

जिनमें से बस ड्राइवर कर्म दास पुत्र भोगी राम गांव कुडू जुब्बल, कंडक्टर राकेश पुत्र शिव राम गांव धरकोटी बिलासपुर, बिरमा देवी (62 साल) पत्नी अमर सिंह निवासी धांसर गांव और धनशाह ( 52) नेपाल की मौत हुई है, जबकि जयेंद्र सिंह रांगटा (63), दीपिका (25) पुत्री संजय ठाकुर निवासी गिल्टाड़ी और हस्त बहादुर घायल हैं। वहीं हादसे में एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि दुर्घटना की प्रारंभिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। घायलों की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ें- यूपी से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 21 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत, 69 घायल

इस संबंध में जुब्बल के एसडीएम राजीव संख्यान ने बताया कि जैसे ही उन्हें हादसे की जानकारी मिली, वह तुरंत मौके पर पहुंचे। हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर के साथ कुल चार लोगों की मौत हो गई है। अन्य घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने बताया कि वह खुद भी अस्पताल जा रहे हैं और घायलों को हर संभव इलाज देने का काम सुनिश्चित करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस के जवानों को घटनास्थल पर आस-पास का इलाका भी छानने के लिए कहा गया है ताकि अगर अन्य कोई बस सवार भी हादसे का शिकार हुआ हो, तो उसका भी पता चल जाए।

यह भी पढ़ें- देहरादून-मसूरी मार्ग पर भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी कार, छह लोगों की दर्दनाक मौत