किसानों का कर्ज माफ होने पर बोले राहुल गांधी, कांग्रेस सरकार नहीं करती हिंदुस्तान का पैसा पूंजीपतियों पर खर्च

पूंजीपतियों पर खर्च

आरयू वेब टीम। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना में किसानों के दो लाख रुपये के कर्ज माफ किए जाने की घोषणा को ऐतिहासिक करार दिया है। साथ ही राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि जहां भी कांग्रेस की सरकार होगी, वहां हिंदुस्तान का धन पूंजीपतियों पर नहीं, बल्कि ‘हिंदुस्तानियों’ पर खर्च किया जाएगा। जो कहा, कर के दिखाया, यही नियत है और आदत भी।

राहुल गांधी ने आज अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से पोस्ट कर कहा कि तेलंगाना के किसान परिवारों को बधाई। कांग्रेस सरकार ने आपके दो लाख रुपए तक के सभी लोन माफ कर किसान न्याय के संकल्प को पूरा करने की दिशा में ऐतिहासिक कदम बढ़ाया है, जो 40 लाख से ज्यादा किसान परिवारों को कर्ज मुक्त बनाएगा। जो कहा, करके दिखाया, यही नियत है और आदत भी।

साथ ही कहा कि कांग्रेस सरकार का मतलब है राज्य का खजाना किसानों और मजदूरों समेत वंचित समाज को मजबूत बनाने में खर्च होने की गारंटी, जिसका उदाहरण है तेलंगाना सरकार का यह फैसला। हमारा वादा है कि कांग्रेस जहां भी सरकार में होगी, हिंदुस्तान का धन हिंदुस्तानियों पर खर्च करेगी, पूंजीपतियों पर नहीं।’

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का आरोप, NEET में योजनाबद्ध हुआ संगठित भ्रष्टाचार, पेपर लीक का एपिसेंटर BJP शासित राज्य

बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कहा था कि 12 दिसंबर, 2018 से नौ दिसंबर, 2023 के बीच जिन किसानों ने दो लाख रुपये तक का कर्ज लिया है, उन्हें एकमुश्त माफ कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- रायबरेली के आभार समारोह में बोले राहुल, लोकसभा चुनाव में जनता ने हिंसा, झूठ-अहंकार के खिलाफ दिया वोट