एसिड अटैक से प्रदेश की महिलाओं में दहशत, तेजाब की खुलेआम बिक्री पर तत्‍काल लगे रोक: ममता चौधरी

तेजाब की बिक्री
अधिकारी को ज्ञापन सौंंपता महिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ में पिछले हफ्ते हुए एसिड अटैक के बाद अब तेजाब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग उठी है। महिला कांग्रेस ने आज कहा है कि एसिड अटैक जैसी घटनाओं के लगातार प्रदेशभर से सामने आने के बाद महिला-युवतियों में इसको लेकर चिंता व दहशत है। ऐसे में तेजाब की खुलेआम बिक्री पर तत्‍काल रोक लगाया जाना चाहिए।

महिलाओं की सुरक्षा व परेशानी को देखते हुए आज यूपी महिला कांग्रेस मध्य जोन की अध्यक्ष ममता चौधरी के नेतृत्व एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन के माध्‍यम से सीएम योगी आदित्‍यनाथ को मांग पत्र भेजा है। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा गया है कि प्रदेश में महिलाएं नौकरी व छात्राएं पढ़ाई के साथ-साथ अन्य कामों से बाहर जाने वाली महिलाओं में एसिड अटैक की घटनाओं को लेकर काफी परेशान और डरी हुई हैं। इस तरह की घटनाएं किसी भी सभ्य समाज में काफी दुखद है।

यह भी पढ़ें- छात्रा पर तेजाब फेके जाने के बाद DCW ने ऑनलाइन एसिड बेचने वाली ई-कॉमर्स कंपनियों को भेजा नोटिस

महिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने एसिड की खुलेआम बिक्री पर तत्काल प्रभाव से पाबंदी लगाने की मांग करते हुए यह भी कहा कि अगर कहीं जरूरत है तो पूरी फॉर्मेलिटी के साथ ही ब्रिकी की जाए और खरीदार समेत बिक्री का पूरा रिकॉर्ड दुकानदार के पास होना अनिवार्य होना चाहिए।

ममता चौधरी ने इस दौरान कहा कि यूपी में एसिड अटैक की घटनाएं आम होती जा रहीं, आए दिन महिला व छात्राएं एसिड अटैक का शिकार होकर अपने जीवन से संघर्ष कर रहीं है, जिससे प्रदेश की महिलायें अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। आए दिन हो रही एसिड अटैक के मामलों महिलाओं के साथ-साथ उनके परिजनों की चिंता बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें- चौक में सरेराह मनबढ़ शोहदे ने छात्रा पर किया एसिड अटैक, बचाने में भाई भी बुरी तरह झुलसा, दोनों भर्ती

ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल में ममता चौधरी के अलावा महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष सुशीला शर्मा, शीला मिश्रा, विभा त्रिपाठी, प्रदेश सचिव तनवीर फातिमा व अन्‍य नेता मौजूद रहीं।