अगले महीने होगी यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा, नई तारीखों का ऐलान

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का योगी सरकार ने ऐलान कर दिया है। यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा का आयोजन अगस्त माह में किया जाएगा। इसके लिए सरकार की ओर से उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित करने की तारीख तय की है।

पांच लाख उम्मीदवार होंगे शामिल

बोर्ड का कहना है कि ये परीक्षा निर्धारित दिन पर दो पालियों में होगी। साथ ही कहा कि करीबन पांच लाख उम्मीदवार इसमें शामिल होंगे। इसके अलावा परीक्षा में अंतराल का बोर्ड ने कारण भी बताया। बोर्ड ने कहा कि जन्माष्टमी त्योहार के कारण परीक्षा में अंतराल दिया गया है।

यह भी पढ़ें- यूपी सिपाही भर्ती: सहायक शिक्षक-स्टेशन मास्टर समेत पेपर लीक व सॉल्‍वर गैंग से जुड़े 21 को STF ने दबोचा, इन तरीकों से हुई थी 15 लाख तक में डील
अभ्‍यर्थियों को मिलेगी मुफ्त बस सेवा

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की निःशुल्क बस सेवा की सुविधा रहेगी। अभ्यर्थी अपनी सुविधानुसार इसका लाभ ले सकते है, जिसके लिए बस से यात्रा करने वाले अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र की अतिरिक्त दो प्रतियों डाउनलोड करनी होगी और उसकी एक प्रति परीक्षा केंद्र के जनपद तक की यात्रा एवं दूसरी प्रति परीक्षा उपरान्त अपने जनपद तक की यात्रा के लिए बस कंडक्टर को प्रस्तुत करना होगा।

यह भी पढ़ें- विरोध के बाद योगी सरकार ने कैंसिल की सिपाही भर्ती, CM ने छह माह में फिर से कराने का दिया आदेश

बता दें कि इससे पहले यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 17 और 18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन किया था, जिसे पेपर लीक के आरोपों के बाद निरस्त कर दिया गया था। पेपर रद्द होने के बाद सीएम योगी ने अगले छह महीने में यूपी पुलिस कांस्टेबल री एग्जाम 2024 को आयोजित करने का ऐलान किया था। जिसके बाद अब योगी सरकार ने नई परीक्षा की तारीख जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें- पेपर लीक के बाद अब RO-ARO की परीक्षा भी कैंसिल, योगी सरकार ने आखिरकार मानी अभ्‍यर्थियों की मांग