लखनऊ में बरसे बादल, यूपी के 17 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ में बारिश
लखनऊ में आज देर शाम बारिश के दौरान कुछ ऐसा दिखा सड़कों का नजारा। (फोटो- आरयू)

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। मानसून एक बार फिर उत्तर प्रदेश में मेहरबान होने वाला है। राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में आज कुछ जगाहों पर बारिश तो हुई है, लेकिन लोगों को गर्मी और उमस से कोई खास राहत नहीं मिली। गुरुवार शाम मौसम विभाग ने अपना ताजा बुलेटिन जारी किया है, जिसके मुताबिक अगले तीन से चार दिनों तक यूपी के लखनऊ समेत 17 जिलों में भारी बारिश आने वाली है।

मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुवार शाम से एक बार फिर मानसून एक्टिव हो जाएगा। इससे पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी में भारी बारिश होगी। इस दौरान गरज चमक के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। साथ ही तेज आंधी चलने की चेतावनी जारी की है।

साथ ही तीन दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश होगी। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तेज हवा के साथ कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग ने जारी किया लखनऊ समेत 40 जिलों में भारी बारिश व वज्रपात का अलर्ट

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में पश्चिमी यूपी के मुजफ्फनगर, मेरठ, एटा, हापुड़, टुंडला, आगरा, नगीना, ललितपुर, बिजनौर, फतेहाबाद, बुलंदशहर, बांदा और फर्रुखाबाद में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पूर्वी यूपी के वाराणसी, प्रयागराज, मीरजापुर, सोनभद्र, जौनपुर, चंदौली, गाजीपुर, लखनऊ और कानपुर के साथ-साथ कई जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश होगी।

यह भी पढ़ें- तेजी से बढ़ रहा चक्रवाती तूफान हामून IMD ने कई राज्यों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट