मुरादाबाद-लखनऊ हवाई सेवा शुरू, वाटर कैनन सैल्यूट से हुआ फ्लाइट का वेलकम

मुरादाबाद लखनऊ हवाई सेवा

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मुरादाबाद हवाई अड्डे से लखनऊ के लिए फ्लाइट शुरू हो गई है। शनिवार को मुरादाबाद के हवाई अड्डे से लखनऊ के लिए पहली उड़ान भरी गयी। यूपी के पशुधन व दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने हवाई अड्डे पर आयोजित कार्यक्रम में विमान को हरी झंडी दिखाई। जिसके बाद 19 सीटर विमान मुरादाबाद से 19 पैसेंजर को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुआ। एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने पहली बार शुरू हुई फ्लाइट का स्वागत वाटर कैनन सैल्यूट देकर किया।

शनिवार सुबह 10:10 बजे मुंडा पांडे स्थित एयरपोर्ट से 19 सीटर विमान ने पहली उड़ान भरी। यह विमान यात्रियों को लेकर लखनऊ रवाना हुआ। मुख्य अतिथि पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह और राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने झंडी दिखाकर विमान को टेक ऑफ कराया। वहीं यात्रियों ने भी अपना अनुभव शानदार बताया। मुरादाबाद से कैप्टन राजेश परमार और आकाश कुमार ने विमान की कमान संभाली।

यह भी पढ़ें- लखनऊ-वाराणसी समेत छह जिलों से अयोध्या के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

मुरादाबाद से लखनऊ के लिए मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को फ्लाइट सेवा मिलेगी। सुबह 9:35 बजे मुरादाबाद से फ्लाइट टेक ऑफ करेगी। करीब 75 मिनट बाद सुबह 10:50 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। मुरादाबाद से लखनऊ का किराया प्रति व्यक्ति 1348 रुपए है। लखनऊ से मुरादाबाद की दूरी करीब 325 किमी है। मुरादाबाद से लखनऊ पहुंचकर भारत के महानगरों समेत दुबई, सिंगापुर के लिए भी फ्लाइट मिल जाएगी। ऐसे में मुरादाबाद के लोगों को विदेश की कनेक्टिविटी भी मिल जाएगी।

बता दें कि 2014 में हवाई पट्टी को हवाई अड्डे में तब्दील करने के लिए प्रदेश सरकार व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच एमओयू साइन हुआ था। इसे एयरपोर्ट में बदलने में सात साल लग गए। इसके बाद तमाम बिंदुओं पर डीजीसीए ने आपत्तियां लगाईं।

यह भी पढ़ें- लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी चूक, बिना जांच बाहर निकले यात्री, मचा हड़कंप