लगातार ड्यूटी से गायब रहने वाले 26 डॉक्‍टरों को ब्रजेश पाठक ने किया बर्खास्‍त

26 डॉक्‍टर बर्खास्‍त

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। स्वास्थ्य विभाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी के डीप्‍टी सीएम व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश के 26 डाॅक्टरों को बर्खास्त करने का निर्देश दिया है। सोमवार को चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को 26 डॉक्टरों को बर्खास्त करने का निर्देश दिया। यह डॉक्‍टर लंबे समय से गायब चल रहे थें, इसी के तहत  सरकारी चिकित्सकों के ऊपर कारवाई की जा रही है।

इस संबंध में डिप्टी सीएम ने कहा, लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ हर हाल में कार्रवाई की जाएगी। वहीं कर्तव्य के प्रति लापरवाही वह ड्यूटी से लगातार गैर हाजिर होने के चलते इन चिकित्सकों को बर्खास्त किया गया है। चिकित्सा क्षेत्र में रहते हुए अगर डॉक्टर मनमानी तरीके से ड्यूटी करेंगे, समय से ड्यूटी नहीं पहुंचेंगे, मरीजों की सेवा नहीं करेंगे, ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- UPPCL में पदोन्नति घोटाले पर हुई कार्रवाई, निरस्त हुआ प्रमोशन, उपसचिव निलंबित

गौरतलब है कि जिन 26 चिकित्सकों को बर्खास्त करने का निर्देश दिया गया है, उसमें जालौन, बरेली, मैनपुरी, सिद्धार्थनगर, ललितपुर, बलिया, बस्ती, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बहराइच, सहारनपुर व शाहजहांपुर के सरकारी डॉक्‍टर शामिल है।

इसके अलावा स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात डॉक्टर नीना वर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया है। तीन चिकित्सकों की दो साल के लिए दो-दो वेतन वृद्धियां रोक दी गई है। वही एक चिकित्सक को परिनिंदा प्रविष्टि की गई है।

यह भी पढ़ें- यूपी में बड़े पैमाने पर डॉक्टरों का ट्रांसफर, लोकबंधु-झलकारी व अवंतीबाई समेत कई अस्पतालों के बदले CMS