शहीद पथ पर बाइकसवार को बचाने में पलटी स्कार्पियो, किशोर की मौत, तीन घायल

पलटी स्कार्पियो
हादसे में क्षतिग्रस्‍त स्कार्पियो।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। लखनऊ में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हो गया है। शहीद पथ स्थित नीलमथा अंडर पास के पास बाइकसवार को बचाने में तेज रफ्तार स्कार्पियो पलट गई। हादसे में एक किशोर की मौत हो गई। वहीं स्कार्पियो सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें से एक का बायां हाथ कटकर अलग हो गया। तीनों का एपेक्स ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक बहराइच के कैसरगंज हैदराबाद निवासी रकीब (17) दिल्ली में दुकान चलाता था। कुछ समय से वह गांव में ही था। रविवार को रकीब गांव के दोस्त अफजाल, अजमत और अलाउद्दीन के साथ उनके भाई शौकत अली को छोड़ने अमौसी एयरपोर्ट आया था। सोमवार सुबह शौकत को एयरपोर्ट छोड़कर चारों लोग वापस स्कार्पियो से बहराइच लौट रहे थे। सुबह वह शहीद पथ पर नीलमथा अंडरपास के पास पहुंचे ही थे। तभी सामने अचानक एक बाइक सवार आ गया। उसे बचाने में ड्राइवर ने एकाएक ब्रेक मारी जिससे स्कार्पियो पलट गई। हादसा देख अफरा-तफरी मच गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल रकीब की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं अफजाल, अजमत और अलाउद्दीन घायल हो गए। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने घायलों को एपेक्स ट्रामा सेंटर भेजवाया। हादसे के समय अफजाल पीछे वाली सीट पर बैठा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक खिड़की का शीशा खुला हुआ था। स्कार्पियो पलटने से उसका बायां हाथ गाड़ी के नीचे आ गया। हाथ दबने से कटकर अलग हो गया। दर्द से कुछ ही देर में वह बेहोश हो गया।

यह भी पढ़ें- यूपी में भीषण हादसा, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अज्ञात वाहन ने बस को मारी टक्कर, पांच यात्रियों की मौत, 12 घायल

इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी के मुताबिक अभी इस मामले में कोई तहरहीर नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी ने बताया, मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। घटना में बाइक सवार रामप्रताप और गोपाल भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। राम प्रताप का इलाज ट्रामा -2 में चल रहा है। राम प्रताप नगर निगम में सफाईकर्मी है।

यह भी पढ़ें- UP: तेज रफ्तार ट्रक-DCM में भीषण टक्कर, दोनों ड्राइवर समेत तीन की मौत