जनसभा को संबोधित करते समय बिगड़ी मल्लिकार्जुन खड़गे की तबीयत, संभली तो कही ये बातें

मल्लिकार्जुन खड़गे
मंच पर बिगड़ी मल्लिकार्जुन खड़गे की तबीयत।

आरयू वेब टीम। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में चुनाव प्रचार के दौरान अचानक बीमार पड़ गये। मंच पर भाषण देते हुए एकाएक कांग्रेस अध्यक्ष की तबीयत बिगड़ गई। जैसे-तैसे उन्होंने खुद को संभाला। इसके बाद अन्य नेता भी उनकी मदद के लिए आगे आए।

उन्हें सोफे पर बिठाकर कुछ लोग उन्हें हवा करने लगे। उनके जूते भी खोल दिए गए। बाद में उनकी हालत स्थिर हुई, तो उन्होंने मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि “जब तक मोदी को सत्ता से बाहर न कर दूं, तब तक मैं नहीं मरूंगा।”

मोदी झूठे आंसू बहा रहे

राज्यसभा सांसद ने कहा, “मोदी जी बेवजह जम्मू-कश्मीर आकर युवाओं के लिए झूठे आंसू बहा रहे हैं। वह दावा कर रहे हैं कि उन्होंने युवाओं के हित के लिए कई कदम उठाए, जबकि सच्चाई यह है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में महज युवाओं के भविष्य को अंधकार में धकेला है।”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारत ने बेरोजगारी के मामले में 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। जम्मू-कश्मीर के सरकारी विभागों में 65 फीसद पद रिक्त हैं। इन सभी पदों पर बाहरी लोगों की नियुक्ति की जा रही है, लेकिन यहां के मूल लोगों की अनदेखी हो रही है।”

यह भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खड़गे की मांग, राज्यों को आपदा प्रबंधन के लिए अतिरिक्त राशि तत्काल मुहैया कराए मोदी सरकार

खड़गे ने कहा, “आप सभी लोगों ने देखा होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आकर कितना झूठ बोला। उन्होंने यहां आकर कांग्रेस को कितनी गालियां दीं। इन लोगों ने किस तरह से हमारी पार्टी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा और इनके लोग घबराए हुए हैं। भाजपा के नेताओं को अपनी हार दिख रही है, इसलिए ये लोग बौखलाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें- विपक्ष के वॉकआउट पर खड़गे ने कहा, झूठ बोलना, गुमराह करना है मोदी की आदत