मुख्‍यमंत्री पद छोड़ने के बाद केजरीवाल ने CM आवास भी किया खाली, परिवार संग ‘बंगला नंबर 5’ में हुए शिफ्ट

परिवार के साथ केजरीवाल
परिवार के साथ अरविंद केजरीवाल।

आरयू वेब टीम। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास खाली कर दिया है। वह आज लुटियंस दिल्ली के फिरोजशाह रोड स्थित बंगला नंबर पांच में शिफ्ट हो गए। नए घर में शिफ्ट होने से पहले यहां पूजा-पाठ कराई गई।

आप मुख्यालय के नजदीक स्थित ये बंगला आधिकारिक तौर पर पंजाब से पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल को आवंटित किया गया था। केजरीवाल का नया आवास रविशंकर शुक्ला लेन स्थित आप मुख्यालय के नजदीक है। इस आवास में वह अपने परिवार के साथ रहेंगे।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल ने छोड़ी मुख्‍यमंत्री की कुर्सी तो मायावती ने कहा ये है राजनीतिक पैंतरेबाजी

पार्टी नेताओं ने बताया कि नयी दिल्ली क्षेत्र केजरीवाल का विधानसभा क्षेत्र भी है और वहां रहते हुए वह दिल्ली और अन्य राज्यों में आगामी चुनावों के लिए आप के अभियान की देखरेख करेंगे।

इससे पहले गुरुवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित एक बंगले में शिफ्ट हो गए थे। यह आवास आप के राज्यसभा सदस्य हरभजन सिंह का आधिकारिक आवास था।

पहले कौशांबी इलाके में रहते थे केजरीवाल 

दिसंबर 2013 में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने से पहले केजरीवाल गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे। मुख्यमंत्री के तौर पर वे मध्य दिल्ली के तिलक लेन स्थित घर में रहे। फरवरी 2015 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) के भारी बहुमत के साथ सत्ता में आने के बाद वे उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास में रहने चले गए।

यह भी पढ़ें- जंतर-मंतर पर बोले केजरीवाल, झाड़ू सिर्फ AAP का चुनाव चिन्ह नहीं, बल्कि आस्था का प्रतीक