शिक्षक परिवार हत्याकांड पर बोले अजय राय, यूपी में मचा है जंगलराज

अजय राय

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। अमेठी में दलित शिक्षक परिवार हत्‍याकांड को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राज ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। साथ ही शुक्रवार को योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि यूपी में जंगलराज है। इस दौरान अजय राय ने तिरुपति में प्रसाद में मिलावट मामले में भी भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के धार्मिक लगाव सहित कई मुद्दों पर बातचीत की।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘पूरे उत्तर प्रदेश में जंगलराज मचा है। प्रदेश में हालात बेहद गंभीर हैं। डेढ़ साल की बच्ची को गोली मारी गई, ऐसी बातें सुनना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं राजनीति में 32 साल से हूं, लेकिन इस तरह की घटना पहली बार सुन रहा हूं। यह जंगलराज की पराकाष्ठा है। इस जंगलराज में हम लोग रह रहे हैं, इससे बड़ा दुर्भाग्य हमारा क्या हो सकता है।’

मोदी सरकार में ही विकृतियों में हुई बढ़ोतरी 

वहीं आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण द्वारा मंदिरों में सनातन धर्म प्रमाणीकरण वाले बयान पर अजय ने कहा, ‘सनातन धर्म में जो कुछ हो रहा, जैसे प्रसाद में मिलावट या चर्बी का इस्तेमाल, इसे रोका जाना चाहिए। मोदी सरकार के आने के बाद ही इन विकृतियों में बढ़ोतरी हुई है। हमारा सनातन धर्म सबसे पवित्र और महत्वपूर्ण है। भाजपा की सरकार आने के बाद ही देश में यह सब हो रहा है। इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी की आस्था पर बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी और उनका परिवार हमेशा से सनातनी रहा है। वे भगवान की पूजा करते हैं और सनातन धर्म का मान रखते हैं।

दलित परिवार के चार सदस्यों की गोली मारकर हत्या

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित परिवार के चार सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे इलाके में हड़कंप मचा है। जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे के पास गुरुवार को सरकारी स्कूल के शिक्षक सुनील (35), उनकी पत्नी पूनम (32) और दो बच्चों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें- अर्जुन हत्याकांड: दलित युवक के परिजनों से मुलाकात के बाद बोले राहुल, परिवार को धमकाया जा रहा नहीं हो रही कार्रवाई

अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बताया था कि सुनील रायबरेली के मूल निवासी थे और वह पन्हौना के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक थे। अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर सुनील और उनके परिवार को गोली मारकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में कांग्रेस का हल्ला बोल, अजय राय ने कहा, क्राइम रुकने की जगह बढ़ रहा