मनीष के परिवार से मिले मुख्यमंत्री, पत्‍नी को KDA में OSD की नौकरी के साथ ही दोषियों पर कार्रवाई का दिया आश्‍वासन

मनीष गुप्‍ता

आरयू ब्‍यूरो,लखनऊ। मनीष गुप्‍ता की मौत के बाद विपक्ष के हमले झेल रहे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को जनसभा के बाद पुलिसलाइन के सेफ हाउस में पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने मांग के अनुरूप मीनाक्षी गुप्ता को कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी का पद देने की घोषणा की, जिसके बाद विशेष रूप से केडीए वीसी को बुलाया केडीए वीसी ने तत्काल सहमति प्रदान कर दी। साथ ही योगी ने परिवारवालों को आश्‍वासन दिया कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- विवेक तिवारी की पत्‍नी कल्पना को मिला नगर निगम में OSD पद, डिप्टी सीएम ने दिया नियुक्ति पत्र

वहीं योगी ने कहा कि दो दिन पहले गोरखपुर में एक दुखद घटना घटी थी। मैंने उसी दिन गोरखपुर पुलिस को कहा था कि तत्काल मुकदमा दर्ज होना चाहिए और दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा। अपराधी, अपराधी होता है। मैंने कल सुबह ही यहां के जि‍ला प्रशासन को कहा था कि मैं पीड़ित परिवार से मिलना चाहूंग, क्योंकि दुखद घटना घटी है उसकी पीड़ा के साथ जुड़ना हमारा दायित्व है। अपराध और अपराधियों को बर्दाश्त न करने की सरकार की नीति किसी से छुपी नहीं है। सरकार ने जो कहा वो करके दिखाया है। कानपुर तो इसका जीता जागता उदाहरण है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के बाद भाजपा के गांधी भी किसानों के समर्थन में उतरे, कहा, यह अपना ही खून, हमें समझना होगा इनका दर्द

मुख्यमंत्री के न्याय पर पूरा भरोसा: मीनाक्षी

कानपुर पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद मीनाक्षी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मैं मुख्यमंत्री जी से मिलकर पूरी तरह संतुष्ट हूं। उन्होंने पूरी मांगे मान ली हैं। मुआवजा, नौकरी और कानपुर केस ट्रांसफर करने पर सहमति जताई है। सीबीआइ जांच को लेकर बोला कि उनको कोई आपत्ति नहीं, संतुति करेंगे। मीनाक्षी ने कहा है कि उन्हे मुख्यमंत्री के न्याय पर पूरा भरोसा है। सीएम ने कहा कि दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा।

यह भी पढ़ें- गोरखपुर के होटल में हुई व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या की सीबीआइ जांच होना जरूरी: मायावती

उन्होंने इस मामले को गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर करने का भी आश्वासन दिया ताकि हम लोगों को कोई असुविधा न हो। मृतक कारोबारी की पत्नी ने कहा योगी जी ने मुझे नौकरी दिलाने का भरोसा दिया है और वहां मौजूद अधिकारियों को इस संबंध में तत्काल निर्देश भी दिये हैं। मुझे और मेरा परिवार योगी जी के प्रति कृतज्ञ है और भरोसा है कि मुझे और मेरे बच्चे को न्याय मिलेगा।

यह भी पढ़ें- मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात के बाद बोले अखिलेश, भाजपा सरकार में रक्षा नहीं, लोगों की जान ले रही पुलिस