चार दिन तक उत्‍तर प्रदेश में होगी बारिश, मौसम विभाग ने लगाया अनुमान

मौसम विभाग
फाइल फोटो।

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। यूपी में बीते एक हफ्ते से शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा है कि आज से चार दिन 21 जनवरी से 24 जनवरी तक लगभग पूरे प्रदेश में बारिश होगी। इसका असर उरई, बरेली, नजीबाबाद, आगरा और अलीगढ़ में दिखने लगा है, यहां बूंदाबांदी हुई है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के डायरेक्टर डॉक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को 24 जिलों में बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

जेपी गुप्ता के अनुसार, लखनऊ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बंदायू, शाहजहांपुर, मैनपुरी, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बाराबंकी, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बरेली, मुरादाबाद जिले में बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- 48 घंटे बाद UP में फिर से होगी बारिश, ओले गिरने से और बढ़ेगी ठंड

वहीं मौसम वैज्ञानिक प्रो. एसएन पांडेय का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में हो रही बर्फवारी व जम्मू-कश्मीर की तरफ से आ रही पछुवा हवा अपने साथ शीतलहर लेकर आ रही है। उन्होंने बताया कि, जम्मू-कश्मीर में एक वार्म फ्रंट बन रही है, जिससे 21 जनवरी के बाद तापमान का पारा कुछ ऊपर खिसकने से राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में मौसम ने ली करवट, अचानक गरज-चमक के साथ तेज बारिश ने बढ़ाई ठंड