भारी बारिश से गिरा घर चार बच्चों समेत नौ की मौत

भारी बारिश से गिरा घर

आरयू वेब टीम। तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में भारी बारिश के बीच एक घर गिरने से चार बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

तमिलनाडु में एक अक्टूबर से शुरू हुआ मौजूदा उत्तर-पूर्व मानसून अब खतरनाक रूप लेने लगा है। उत्तरी तमिलनाडु के जिलों समेत राज्य के कई भागों में बारिश जारी लगातार जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्‍य में अब तक सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में बारिश होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है और वह 19 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच तट को पार करेगा।

यह भी पढ़ें- भारी बारिश से चेन्नई में बाढ़ जैसे हालात, कई इलाके डूबे, स्कूल-कॉलेज बंद

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक चेन्‍नई से 250 किलोमीटर से भी अधिक दूरी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है। यह पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ सकता है और 19 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों को पार कर सकता है।

इसके अलावा, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम और उससे सटी पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तथा तमिलनाडु, पुडुचेरी और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर 45-55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है, जोकि बाद में धीरे-धीरे मंद होंगी। इस बीच, शहर और उसके पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट में रात भर बारिश होने के कारण प्राधिकारियों को स्कूलों के लिए अवकाश घोषित करना पड़ा।

LEAVE A REPLY