373 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास कर CM योगी ने कहा, चुनाव से पहले भदोही में होगा मेडिकल कॉलेज का शिलान्‍यास

पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज
कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री।

आरयू ब्यूरो,लखनऊ/भदोही। भदोही के ज्ञानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विभूतिनारायण राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में जिले की 373 करोड़ रुपये की 74 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। योगी ने 20 लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं का स्वीकृति पत्र देते हुए जनसभा को संबोधित कर कहा कि भदोही जिले में भी पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज बनाने का निर्णय लिया गया है। चुनाव से पहले यहां शिलान्यास हो जाएगा।

साथ ही कहा कि भदोही जिले में सफाईकर्मियों की नियुक्ति नहीं हो सकी थी, उसे भी तीन-चार माह के भीतर कराने की कार्रवाई की जाएगी। करीब आधे घंटे के संबोधन में उन्होंने सपा, बसपा व कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले सरकारों में विकास नहीं होता था। पहले की सरकारों की सोच संकुचित थी। अब भदोही जनपद अपनी नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है। भाजपा के सांसद और विधायक परिश्रम करके विकास की एक-एक योजना को आपके जनपद में लाने का काम कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले विकास की परियोजनाओं पर सत्ताधारी लोगों की बेमानी का ग्रहण लग जाता था।

यदि कोई परियोजना आ भी गई तो राजनीति के अपराधीकरण की भेंट चढ़ जाती थी। मैं विधानसभा चुनाव के समय आया था और तीनों विस क्षेत्रों में प्रचार किया था यहां की जनता का आह्वान किया था कि भाजपा को वोट दीजिए और भाजपा की सरकार आपको सुशासन देगी, आपके लिए विकास लेकर आएगी और आपको आपकी पहचान दिलाने का काम करेगी।

यह भी पढ़ें- पुलिस स्‍मृति दिवस पर CM योगी का ऐलान, पुलिसकर्मियों का आहार भत्ता बढ़ेगा 25 फीसदी, दिया जाएगा मोबाइल खर्च

प्रदेश में सरकार आने के बाद साढ़े चार वर्ष के अंदर भाजपा नेतृत्व की सरकार ने बखूबी सभी क्षेत्रों में काम किया। एक जनपद एक उत्पाद के माध्यम से भदोही की कालीन दुनिया के मंच पर धूम मचा रहा है। भदोही एक्सपोर्ट का हब बन रहा है। हजारों नौजवानों के रोजगार की संभावनाएं विकसित हो रही हैं।

विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए योगी ने कहा कि विकास पहले भी हो सकता था, लेकिन पिछली सरकारों की सोच विकास की नहीं थी। हमारे लिए तो पूरा प्रदेश ही परिवार है, लेकिन पहले सरकारों में जो रहते थे उनके लिए अपना परिवार ही प्रदेश रहता था। हम कहते हैं सबका साथ सबका विकास। वे कहते थे मेरा परिवार और मेरा विकास, उनकी सोच संकुचित थी, आपराधिक मानसिकता की थी। उनकी सोच भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की थी, हमारी सोच पूरे समाज को साथ लेकर चलने की है। कार्यक्रम को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत अन्‍य नेताओं ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें- योगी ने सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, कही ये बातें

LEAVE A REPLY