युवती की शिकायत के चार महीने बाद सांसद पर दर्ज हुआ रेप का मुकदमा, अश्लील Video बनाकर धमकाने का भी आरोप

प्रिंस पासवान
प्रिंस पासवान। (फाइल फोटो)

आरयू वेब टीम। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। अदालत के आदेश पर यह एफआईआर दर्ज की गई है। लगभग चार महीने पहले युवती ने प्रिंस राज पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कनाट प्लेस थाने में शिकायत दी थी, हालांकि उस समय पुलिस द्वारा एफआइआर दर्ज नहीं की गई थी। एफआइआर में चिराग पासवान पर भी प्रिंस के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने से रोकने का आरोप लगाया गया है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती ने बीते मई महीने में कनॉट प्लेस थाना में शिकायत देकर सांसद प्रिंस राज पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला था कि प्रिंस राज ने युवती के खिलाफ दस फरवरी को जबरन उगाही की एफआइआर संसद मार्ग थाने में दर्ज करा रखी है। इसके चलते पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही थी।
उन्होंने इस घटना को लेकर एफआइआर दर्ज नहीं की थी। संसद मार्ग थाने में दर्ज मामले में युवती ने अदालत के समक्ष अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी, जिसमें उसे अग्रिम जमानत मिल गई थी।

यह भी पढ़ें- कुलदीप सेंगर से जुड़े मामले में अदालत ने बरकरार रखा CBI जांच का परिणाम

युवती ने सांसद के खिलाफ एफआइआर नहीं होने पर अपनी अधिवक्ता के जरिए अदालत में याचिका दायर की। अधिवक्ता ने अदालत को बताया कि उन्होंने मई महीने में दिल्ली पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन उन्होंने एफआईआर दर्ज नहीं की गई। अदालत में दायर इस याचिका पर सुनवाई करने के बाद अदालत ने प्रिंस राज और उनके चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। इस आदेश पर पुलिस ने फिलहाल एफआइआर दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- AIMIM ने मुख्तार को टिकट का ऑफर देकर, मायावती से पूछा, “बलात्‍कार का आरोपित बसपा सांसद अतुल क्या उन्हेंं लगता है दूध का धुला”

युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह प्रिंस पासवान से लगभग एक साल पहले पार्टी ऑफिस में मिली थी। इसके बाद उनके बीच मुलाकात होने लगी। ऐसी एक मुलाकात के दौरान उसने पानी में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर दिया जिसे पीने के बाद वह बेहोश हो गई। इस बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया गया। युवती का यह भी आरोप है कि उसकी अश्लील वीडियो बनाकर सांसद बार-बार उसे धमकी देकर उसके साथ संबंध बना रहे थे। वहीं चिराग पासवान पर युवती ने एफआइआर नहीं करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें- रेप के आरोपित पर कार्रवाई नहीं होने से दुखी युवती ने विधानसभा गेट के सामने की आत्मदाह की कोशिश

LEAVE A REPLY